जुबिली न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी है कि 21 जून 2020 को उसकी ऑनलाइन सर्विसेज बंद रह सकती है। ऐसे में अगर आप किसी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का प्लान बना रहे हैं तो इसके हिसाब से ही बनाएं। कुछ दिन पहले ही एसबीआई के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर ग्राहकों को ट्रांजैक्शन करने में समस्या आ रही थी।
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एसबीआई ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘बैंक अपने कुछ एप्लीकेशंस के लिए नए इनवायरमेंट को लागू कर रहा है। इसलिए 21 जून को बैंक की ऑनलाइन सर्विसेज एक्सेस करने में समस्या आ सकती है। हम ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि इस असुविधा से बचने के लिए वो प्लान कर लें।’
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बता दें कि इसके पहले 13 और 14 जून को एसबीआई की ऑनलाइन सर्विसेज ढंग से काम नहीं कर ही थी, जिसके बाद कई ग्राहकों ने बैंक से इस बारे में शिकायत भी की थी। उपभोक्ताओ की शिकायत को लेकर एसबीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जवाब भी दिया गया। ऐसे कई ट्वीट्स की रिप्लाई में एसबीआई ने कहा कि जल्द ही उसकी सेवाएं शुरू हो जाएंगी।
Our online services may not be accessible on 21st June as we will be deploying a new environment for some of our applications. We request our customers to plan accordingly to avoid being inconvenienced. #ImportantNotice #SBI pic.twitter.com/nKQBuaZYgt
— State Bank of India (@TheOfficialSBI) June 18, 2020
बैंक के एक ग्राहक का कहना था कि 13 जून की सुबह से ही बैंक की सर्विसेज ठप पड़ी हैं, इस वजह से उन्हें अपने बैंक अकाउंट से ट्रांजैक्शन करने में परेशानी हो रही है। कई अन्य कस्टमर्स ने कहा था कि पेटीएम, यूपीआई, योनो ऐप, इंटरनेट बैंकिंग आदि के जरिए ट्रांजैक्शन नहीं कर पा रहे हैं। वो अपने अकाउंट का बैलेंस भी नहीं चेक कर पा रहे हैं।
हालाांकि इसके कुछ देर बात एसबीआई ने ग्राहकों को बताया कि उसकी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस एक बार फिर शुरू हो चुकी है लेकिन एसबीआई योनो ऐप की सर्विस अभी भी डाउन है। बैंक ने कस्टमर्स से कहा है कि सेवा रखरखाव के अधीन हैं और जल्द ही इसे फिर से शुरू कर दिया जाएगा।
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