जुबिली न्यूज़ डेस्क
सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक की आमदनी में 2020 की अंतिम तिमाही में जोरदार इजाफा हुआ और कोविड-19 महामारी के चलते लोगों के घर में रहने से उसके उपयोगकर्ताओं में बढ़ोतरी हुई तथा डिजिटल विज्ञापन से आय बढ़ी।
हालांकि कंपनी ने 2021 को लेकर अनिश्चितता जताई है और कहा कि वह इस साल के दूसरे हिस्से में आमदनी को लेकर महत्वपूर्ण दबाव का सामना कर सकती है।
ये भी पढ़े: ‘वायरस हो या बार्डर हर चुनौती से निपटने में सक्षम है देश’
ये भी पढ़े: संसद भवन कैंटीन का नया मेन्यू देखा क्या
कंपनी लक्ष्यित विज्ञापन के संबंध में भी कुछ चुनौतियों का सामना कर रही है, जिसमें ऐपल द्वारा गोपनीयता सुरक्षा की शुरुआत शामिल है, जो लक्ष्यित विज्ञापन देने की फेसबुक की क्षमता को सीमित कर सकता है।
फैक्टसैट द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण में विश्लेषकों ने बताया कि फेसबुक ने अक्टूबर से दिसंबर के दौरान 11.22 अरब डॉलर या 3.88 डॉलर प्रति शेयर का मुनाफा हासिल किया, जो इससे एक साल पहले की समान अवधि के मुकाबले 53% अधिक है।
इस दौरान कंपनी की आय 22% बढ़कर 28.07 अरब डॉलर हो गया। फेसबुक का मासिक उपयोगकर्ता आधार 12% बढ़कर 2.8 अरब हो गया। फेसबुक में 2020 के अंत तक 58,604 कर्मचारी काम कर रहे थे।
ये भी पढ़े: यूपी समेत इन राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP
ये भी पढ़े: अरुणाचल : आंदोलन की राह पर चकमा और हाजोंग