न्यूज डेस्क
दिल्ली की सत्ता पर दोबारा कब्जा करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) के प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी ‘इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी’ के राजनीतिक परामर्शदाता प्रशांत किशोर को दी है।
आई-पैक दिल्ली में जनता को केजरीवाल और उनकी पार्टी से जोड़ने के लिए ‘एक चाय दिल्ली के नाम’, ‘एक कप केजरीवाल के लिए’, ‘झाड़ू का बटन दबाना है, केजरीवाल को लाना है’ जैसे कैंपेन चला रही है।
ये कैंपेन उसी तरह का है जैसा 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने ‘चाय पर चर्चा’ कैंपेन शुरू किया था और बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को इससे काफी फायदा हुआ था।
सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी जल्द ही दिल्ली में ‘एक कप केजरीवाल के लिए’ कैंपेन लॉन्च करने की तैयारी में है, जहां लोगों से पार्टी के कामकाज पर चर्चा की जाएगी।
इस कैंपेन के लिए खास तरह के पोस्टर बनाए गए हैं, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर भी चस्पा की गई है। पोस्टर में एक नाम और दिख रहा है, जिसपर ‘MBA चायवाला लिखा’ हुआ है।
गौरतलब है कि 2014 के आम चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद को चाय वाला बताया था, जिसके बाद ‘चाय पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम ने काफी सुर्खियां बंटोरी थी।