Tuesday - 30 July 2024 - 9:29 PM

गुरुग्राम हिंसा: 6 आरोपी गिरफ्तार, अरविंद केजरीवाल ने मोदी को बताया ‘हिटलर’

न्‍यूज डेस्‍क

गुरुग्राम में होली के दिन हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने छह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मारपीट में 20 से 25 लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है। वहीं सोशल मीडिया में विडियो वायरल होने के बाद अब इस घटना को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए, उनकी तुलना हिटलर से भी कर दी। इस वीडियो में कुछ लोग लाठी-डंडों से तीन-चार लोगों को बुरी तरह से पीटते दिखाई दे रहे हैं।


गुरुग्राम के सहायक पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह ने बताया कि भोंडसी पुलिस थाने में इस मामले में हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आयुक्‍त ने बताया कि हमने घटना का वीडियो ले लिया है आरोपियों की पहचान शुरू कर दी है।

क्‍या है पूरा मामला

दरअसल, होली की शाम को जेल रोड स्थित भोंडसी के नया गांव में 20 से 25 गुंडों ने एक घर में घुसकर मारपीट की। उन गुंडों ने घर में मौजूद बच्चों, महिलाओं को भी पीटा था। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह गुंडों ने रॉड, हॉकी स्टिक और पाइप युवकों को पीटा है। जानकारी के मुताबिक, वहां मामला क्रिकेट को लेकर मामूली कहासुनी से शुरू हुआ था और फिर काफी आगे बढ़ गया।

यह मारपीट दिलशाद (32) के घर में हुई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि वह क्रिकेट खेलने पास के मैदान में गए थे, जहां कुछ लोगों ने उनकी बहस हुई। फिर वे लोग उनसे कहने लगे कि यहां क्या कर रहे हो, पाकिस्तान जाओ। इसपर हुई कहासुनी के बाद दिलशाद घर आ गए थे। इस घटना में परिवार के दस से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों में दो की हालत नाजुक है।

घटना पर राजनीति


सोशल मीडिया में तेजी से वीडियो वायरल होने के बाद इस घटना पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। दिल्‍ली के सीएम ने ट्वीटर के माध्‍यम से पीएम मोदी पर निशाना साधा। केजरीवाल ने पीएम मोदी की तुलना हिटलर करते हुए कहा,

हिट्लर भी सत्ता के लिए यही करता था। हिट्लर के गुंडे लोगों को पीटते थे, उनका ख़ून करते थे और पुलिस जिन्हें मारा, उन्हीं के ख़िलाफ़ केस करती थी।

मोदी जी भी ये सत्ता के लिए करवा रहे हैं, हिट्लर के रास्ते चल रहे हैं। पर मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा भारत किधर जा रहा है?

 

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘कौन से ग्रंथ में लिखा कि मुसलमान को मारो? ये लोग हिंदू नहीं हैं, हिंदुओं के भेष में गुंडे हैं। इनसे देश और धर्म दोनों को बचाना हर भारतवासी का फर्ज है।’

वहीं, उत्‍तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके चिंता जताई है। अखिलेश ने ट्वीट में कहा,

गुरुग्राम में मोहम्मद साजिद और उनके परिवार पर जो गुज़री वो कल्पना से परे है। देश के भाईचारे को बिगाड़ने वाले नेता ये बात नहीं समझ रहे हैं कि नफ़रत ऐसा ज़हर है जो सब को ध्वस्त कर देगा।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com