Monday - 21 October 2024 - 2:19 PM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों के आगे जोड़े हाथ, जानें क्यों

जुबिली न्यूज डेस्क 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आए दिन किसी न किसा वजह से चर्चा में बने रहते है. सोमवार को नीतीश कुमार बापू सभागार में 1239 दारोगा को नियुक्ति पत्र सौंपा. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, मंत्री विजय कुमार चौधरी के अलावा बिहार के डीजीपी, मुख्य सचिव के अलावा पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर मंच से अधिकारियों के आगे हाथ जोड़ते दिखे. गृह सचिव और डीजीपी की तरफ हाथ जोड़ते हुए कहा कि जल्दी से और भी नियुक्ति करा दीजिए. पुलिस में महिलाओं की संख्या 35 फीसद करने के लिए भी सीएम ने कहा.

‘मेरी इच्छा है कि बड़ी संख्या में बहाली हो

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, “अधिकारी लोग मौजूद हैं जरा ताकिए. हम आपको ये कहने आए हैं. समझ गए न… कि तेजी से करिए. अगला साल तो चुनाव होने वाला है, तो उसके पहले छह महीने में आप पूरे तौर पर बहाली कर लीजिए. अरे करिएगा न तेजी से? हम बराबर कहते हैं. भाई मेरी इच्छा है कि इतनी बड़ी संख्या में बहाली हो, खाली पुलिस बल ही नहीं उसके बाद जो अधिकारी लोग हैं उनको भी बढ़ाएंगे.”

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, “पुलिस महानिदेशक से बहुत ज्यादा हमारी इच्छा है कि आप लोग तेजी से करिए. ये नहीं कि अगले साल छह महीने के बाद पड़ा रहे. बहाली हो जाए. ट्रेनिंग हो जाए उसके बाद चुनाव हो. हम तो चाहते ही हैं न कि पुलिस वाले रहें ताकि कोई गड़बड़ करे तो वो लोग देखें.”

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 99 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, जानें किसे मिला….

चार ट्रांसजेंडर को दारोगा के पद पर नियुक्ती

बता दें कि इस नियुक्ति पत्र समारोह की सबसे बड़ी विशेषता रही कि भारत में पहली बार किसी राज्य की चार ट्रांसजेंडर को दारोगा के पद पर नियुक्त किया गया है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नियुक्ति पत्र सौंपा. उधर दूसरी ओर पुलिस विभाग में और भारी संख्या में बहाली को लेकर भी सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दे दिया है. विधानसभा चुनाव 2025 के पहले अगर बड़ी संख्या में बहाली होती है तो इसका फायदा नीतीश कुमार को मिल सकता है.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com