Thursday - 17 October 2024 - 7:39 PM

रणजी ट्रॉफ़ी : हरियाणा के खिलाफ UP चाहेंगा सीधी जीत

 

सैय्यद मोहम्मद अब्बास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की टीम शुक्रवार से एआर जयपुरिया प्रांगण स्थित स्पोर्ट्स गैलेक्सी स्टेडियम में हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के अहम मुकाबले में सीधी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगी।

यूपी अपने पहले मैच में बंगाल के खिलाफ किसी भी तरह से मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब रहा। उसे हार तो नहीं मिली लेकिन सिर्फ एक अंक से संतोष करना पड़ा।

यूपी की बल्लेबाजी की बात की जाये तो पहले मुकाबले में कप्तान आर्यन जुयाल पहली पारी में 92 रन बनाये थे जबकि सिद्धार्थ यादव ने भी 73 रन बनाये थे और इन दोनों की पारी के बदौलत यूपी 292 रन ही बना सका।

इसके बावजूद यूपी पहली पारी में बढ़त लेने से चूक गया। दूसरी पारी में यूपी के बल्लेबाजी पूरी तरह से लडख़ड़ा गई थी लेकिन पूर्व कप्तान प्रियम गर्ग ने नाबाद 105 रन बनाकर यूपी को हार से जरूर बचा लिया था। ऐसे में यूपी का टॉप ऑडर अभी उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सका है जिसके लिए वो जाना जाता है।

रिंकू सिंह के आने से यूपी की बल्लेबाजी जरूर मजबूत होगी। वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो यूपी के पास यश दयाल और वी निगम जैसे प्रतिभावान गेंदबाज है, जिन्होंने बंगाल के खिलाफ चार-चार विकेट लेकर बंगाल के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी।

दूसरी तरफ हरियाणा की बात करें तो टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र की मौजूदगी से हरियाणा काफी आगे नजर आ रहा है। हरियाणा ने बिहार के खिलाफ हुए मैच में बड़ी जीत दर्ज की थी और पारी के साथ 43 रन की शानदार जीत के साथ उसने सात अंक हासिल किये हैं।

हालांकि यूपी के लिए अच्छी बात है कि हरियाणा का टॉप ऑर्डर इस वक्त फॉर्म में नजर नहीं आ रहा है। बिहार के खिलाफ भले ही बड़ी जीत दर्ज की हो लेकिन अंकित कुमार, लक्ष्य दयाल और कप्तान अशोक मेनारिया जैसे बल्लेबाज बड़े स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं।

अभ्यास सत्र के दौरान चहल भी आकर्षण का केंद्र रहे। दूसरे रणजी मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें यहां पर रिंकू सिंह और युजवेंद्र चहल पर ही होंगी। अभ्यास के दौरान रिंकू सिंह ने यहां बल्लेबाजी में हाथ आजमाये। उन्होंने यहां गगनचुंबी छक्के भी लगाये। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने के बाद रिंकू सिंह पहली बार यूपी टीम से जुड़े हैं।

 

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com