Wednesday - 16 October 2024 - 12:00 PM

पाकिस्तान में मॉर्निग वॉक पर निकले भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर

जुबिली न्यूज डेस्क 

भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान पहुंचे हैं। पाकिस्तान में एससीओ की मीटिंग से ज्यादा डॉ. जयशंकर के पहुंचने की चर्चा है। इस दौरान मंगलवार को वह पाकिस्तान में बने भारत के किले यानी भारतीय उच्चायोग में सैर करने के लिए निकल गए।

डॉ. जयशंकर ने तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वह भारतीय उच्चायोग के परिसर में कई अन्य लोगों के साथ सुबह की सैर पर निकले हैं। इस तस्वीर को लेकर एक शख्स ने लिखा, ‘इसे कहते हैं छाती पर मूंग दलना।

जयशंकर 15 और 16 अक्तूबर को एससीओ काउंसिल ऑफ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट शिखर सम्मेलन के लिए पाकिस्तान में हैं। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारत का उच्चायोग है। परिसर में घूमने के साथ-साथ डॉ. जयशंकर ने उच्चायोग के परिसर में पौधे भी लगाए। मंगलवार को डॉ. जयशंकर इस्लामाबाद में पहुंचे थे। वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारियों ने नूर खान एयरबेस पर उनका स्वागत किया था। इसके अलावा पाकिस्तान के बच्चों ने पारंपरिक परिधान में फूल देकर उनका स्वागत किया।

डॉ. जयशंकर के चश्मे की चर्चा

पाकिस्तान में डॉ. जयशंकर के अंदाज की सबसे ज्यादा चर्चा है। दरअसल वह भारतीय एयरफोर्स के विमान से पाकिस्तान पहुंचे। प्लेन से उतरने के बाद जब वह गाड़ी की ओर बढ़ने लगे तो उन्होंने एक काला चश्मा लगा लिया। सूट-बूट में उनके चश्मा लगाने और गाड़ी तक जाने का वीडियो अब सोशल मीडिया में शेयर किया जा रहा है, जिसे लोग असली हीरो और बॉस का स्टाइल बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री बनेंगे उमर अब्दुल्ला, आज लेंगे शपथ

एक दशक बाद भारत की यात्रा

डॉ. जयशंकर की यह यात्रा बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि पिछले 9 वर्षों में यह पहली बार है जब कोई भारतीय विदेश मंत्री पाकिस्तान की यात्रा पर गया है। आखिरी बार साल 2015 में अफगानिस्तान पर एक सम्मेलन के लिए तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की यात्रा की थी। कश्मीर मुद्दे और पाकिस्तान की ओर से सीमा पार आतंकवाद का मुद्दा दोनों देशों के बीच तनाव का असली कारण है। डॉ. जयशंकर मंगलवार को एक डिनर से पहले पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ से मिले थे।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com