Tuesday - 15 October 2024 - 5:41 PM

उपचुनाव के ऐलान के तुरंत बाद कांग्रेस की बड़ी घोषणा, जानें क्या

जुबिली न्यूज डेसक

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष और प्रभारी कल अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला के दर्शन करेंगे. यह जानकारी यूपी उपचुनाव के ऐलान के तुरंत बाद सामने आई. जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव, प्रभारी उत्तर प्रदेश अविनाश पाण्डेय एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय कल  16 अक्टूबर को श्री राम लला तथा संकटमोचन प्रभु श्री हनुमान जी (हनुमान गढ़ी) के दर्शन करेंगे.

चुनाव आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीख़ों की घोषणा कर दी. इस बीच कांग्रेस ने दोनों राज्यों के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं.

कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तारिक़ अनवर, अधीर रंजन चौधरी और भट्टी विक्रमार्क मल्लू को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. वहीं कांग्रेस ने मुंबई और कोंकण के लिए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और जी परमेश्वर को ज़िम्मेदारी दी है. पार्टी ने महाराष्ट्र के विदर्भ (अमरावती और नागपुर) के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उमंग सिंघार को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

कांग्रेस ने पश्चिम महाराष्ट्र के लिए टी.एस.सिंहदेव और एमबी पाटिल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. पार्टी ने उत्तरी महाराष्ट्र की ज़िम्मेदारी डी. अनसूया सीताक्का और सैयद नासिर हुसैन की दी है. इसके अलावा मराठवाड़ा के लिए कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उत्तम कुमार रेड्डी को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया है.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com