Tuesday - 15 October 2024 - 5:06 AM

रणजी ट्रॉफी :इकाना में प्रियम ने बचा ली लाज, ड्रा कराया मैच

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। मेजबान यूपी ने रणजी ट्रॉफी इलीट ग्रुप सी में बंगाल के खिलाफ मैच को ड्रॉ करवा लिया। इसमें प्रियम गर्ग (नाबाद 105) ने शतक जड़ा जिससे यूपी दूसरी पारी में छह विकेट पर 162 रन बनाए। हालांकि बंगाल को पहली पारी  की बढ़त के आधार पर 3 अंक मिले जबकि यूपी को एक अंक से संतोष करना पड़ा।

बंगाल ने चौथे और अंतिम दिन लंच के बाद यूपी के सामने जीत के लिए 274 रन बनाने की चुनौती दी लेकिन यूपी की पारी शुरू में ही लड़खड़ा गई।

ऐसे समय में प्रियम गर्ग ने बंगाल के गेंदबाजों के खिलाफ पूरा जोर लगाया और भले ही इस समय यूपी के छह विकेट गिर गए लेकिन  प्रियम गर्ग ने 157 गेंद पर पांच छक्के और आठ चौके की नाबाद शतकीय पारी से टीम को संभाला।

हालाकि एक समय यूपी के टीम के तीन विकेट 43 रन पर गिर गए थे जब मुकेश कुमार और कैफ ने कमाल दिखाया। वहीं मुकेश कुमार ने चौथा झटका कट करने गए नीतीश राणा (7) को बैकवर्ड प्वाइंट पर लपकवा कर दिया।

इससे पहले  मुकेश कुमार ने कप्तान आर्यन जुयाल (5), मोहम्मद कैफ ने सात्विक चिकारा (12) और प्रमोट किए गए सिद्धार्थ यादव (8) के विकेट लिए थे। कैफ ने इस मैच में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया।

वहीं चाय के बाद प्रियम गर्ग ने  बंगाल के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक अंदाज अख्तियार किया और अक्शदीप नाथ (6) और सौरभ कुमार (6) के विकेट गिरने के बावजूद बंगाल को सांस नहीं लेने दी।

रोज की तरह खराब रोशनी के चलते पहले ही आज भी खेल रोकना पड़ा और इसके बाद अम्पायरों ने मैच यहीं खत्म करने का फैसला किया। इस समय तक यूपी के छह विकेट गिर चुके थे।

इससे पहले बंगाल ने सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन के नाबाद 127 और सुदीप चटर्जी (93) की बल्लेबाजी से दूसरी पारी तीन विकेट पर 254 रन बनाकर घोषित कर दी।

वहीं बंगाल ने चाय से पहले ही यूपी के चार विकेट गिरा दिए। बंगाल की दूसरी पारी के दौरान ईश्वरन ने अपनी शतकीय पारी में172 गेंदों का सामना किया और 12 चौके भी जड़े, सुदीप चटर्जी ने सौरभ कुमार की गेंद पर एलबीड्ल्यू होने से पहले 151 गेंदों पर नौ चौके जड़े।

अभिषेक पोरेल बिना रन बनाए और सुदीप घारामी 20 रन बनाकर विपराज निगम का शिकार बने। दोनों के कैच यश दयाल ने पकड़े। विपराज निगम ने दो और सौरभ कुमार ने एक विकेट लिया।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com