Monday - 14 October 2024 - 7:20 PM

उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन के चेयरमैन बने नीरज सिंह

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊव। वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह को उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन की विशेष आम सभा (एसजीएम) में सर्वसम्मति से चेयरमैन चुन लिया गया। इसके साथ ही कार्यकारिणी के विस्तार के साथ विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया।

रविवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुई बैठक में एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक प्रकाश (आईएएस) की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान विशेष रुप से उपस्थित उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने नीरज सिंह को चेयरमैन बनाने का प्रस्ताव किया जिसका पूरी कार्यकारिणी ने करतल ध्वनि से समर्थन किया।

इसके पश्चात सचिव प्रमोद कुमार ने बैठक के एजेंडा की जानकारी दी और कार्यकारिणी के विस्तार व कमेटियों के गठन पर मुहर लगाई गई।
बैठक में सचिव प्रमोद कुमार व कोषाध्यक्ष डा.रोहित पाण्डेय ने जानकारी दी कि खेल के प्रसार में योगदान को देखते हुए बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ के अध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री को वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है। वहीं बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ के सचिव सहदेव सिंह समन्वय समिति के चेयरमैन बनाये गए है।

इसके अलावा गोरखपुर के राजेश नायक वरिष्ठ सह सचिव, मथुरा के मुकेश यादव व अलीगढ़ के ओम प्रकाश सह सचिव, मुजफ्फर नगर के विकास रूडकीवाल उपाध्यक्ष, बहराईच के अभिषेक धानुक व आगरा के पृथ्वीराज सदस्य मनोनीत किए गए है।

इसी के साथ उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन द्वारा गठित विभिन्न समितियों के चेयरमैन की घोषणा की गई। नवनियुक्त चेयरमैन अब समितियों के सदस्यों का चुनाव करेंगे।

नवगठित समितियों में सतीश सहरावत अनुशासन समिति, राजेश नायक चयन समिति, अतुल सिद्धार्थ आरओसी, दिलीप सिंह कोच कमीशन, सहदेव सिंह समन्वय समिति और भारत भूषण कोआर्डिनेशन कमेटी (ओल्ड यूनिट) के चेयरमैन बनाए गए है।

मनोनयन के पश्चात नवनिर्वाचित चेयरमैन नीरज सिंह ने कहा कि हम बाक्सिंग के प्रदेश में और ज्यादा विस्तार के लिए काम करेंगे। हमारा प्रयास होगा कि यूपी के खिलाड़ियों को अधिक से अधिक एक्सपोजर मिले ताकि प्रदेश के बाक्सर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी धाक जमा सके।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक प्रकाश (आईएएस) ने कहा कि उत्तर प्रदेश बाक्सिंग एसोसिएशन पूर्व में कई बड़े आयोजन सफल व भव्य रुप से कर चुका है। हम प्रयास करेंगे कि ये सिलसिला निरंतर जारी रहे ताकि प्रदेश के खिलाड़ियों को इन टूर्नामेंट को देखकर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिले।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी प्रदेश में बाक्सिंग को आगे बढ़ाने के लिए नई ऊर्जा व नई लगन के साथ काम करेंगे।

 

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com