Sunday - 13 October 2024 - 11:11 PM

ईरान ने अब अमेरिका को दी चेतावनी, कहा-अपनी सेना को इजराइल से दूर रखें

जुबिली स्पेशल डेस्क

इजरायल पर 1 अक्टूबर को ईरान की ओर से भयानक मिसाइल अटैक के बाद से दोनों देशों के बीच गहरा तनाव बना हुआ है। इजरायल बार-बार कह रहा है कि ईरान को इस हमले की भारी कीमत चुकानी पड़ेगे।

हालांकि इजरायल ने अभी तक सैन्य हमला तो नहीं किया लेकिन वो एक बड़े हमले की तैयारी में जरूर है। इजरायल, ईरान को दहलाने की तैयारी पूरी कर चुका है क्योंकि इजराइल की कैबिनेट से हमले पर मुहर लगा दी है। इस बीचअब ईरान ने रविवार को अमेरिका को बड़ी चेतावनी दी है और साफ कहा है कि वो अपनी सेना को इजराइल से दूर रखे। ईरान की चेतावनी इसलिए अहम है क्योंकि अमेरिका अपने टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डिफेंस सिस्टम में से एक को इजराइल भेजने की सोच रहा है।

इजरायल भले ही हिज्बुल्लाह को खत्म करने का दावा करे लेकिन फिलहाल हिज्बुल्लाह भी इस वक्त इजरायल का डटकर मुकाबला कर रहा है और इजरायल की तरफ से हो रही लगातार बमबारी के बीच हिज्बुल्लाह लगातार जवाब दे रहा है।

बता दे कि ईरान के 200 मिसाइल अटैक से इजरायल पूरी तरह से सहम गया था और डर के साये में जिने पर मजबूर होना पड़ा है। हालांकि इस हमले के बाद इजरायल ने ईरान को धमकाया था कि इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी लेकिन ईरान ने साफ कर दिया है कि अगर इजरायल ने किसी भी प्रकार से जवाब देने की कोशिश की तो इस बार ईरान से इससे बड़ा हमला कर इजरायल को गहरा जख्म देगा लेकिन नेतन्याहू अभी प्लान बना रहे हैं।

दूसरी तरफ ईरान ने साफ-साफ कह दिया है कि अगर उसके तेल ठिकानों पर हमला हुआ तो खाड़ी देश के तेल ठिकाने भी सेफ नहीं रहेंगे। यही वजह है कि ईरान से बदला लेने में इजरायल के फ़िलहाल सपना ही रह जायेगा।अब देखना होगा कि दोनों देश अगला कदम क्या उठाते है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com