Saturday - 12 October 2024 - 3:25 PM

यूपी उपचुनाव पर बीजेपी ने बुला ली बड़ी बैठक, ये बड़े नेता होंगे शामिल

जुबिली न्यूज डेस्क 

यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी बीच यूपी में उपचुनाव को लेकर 13 अक्टूबर को दिल्ली में बीजेपी नेताओं की बड़ी बैठक होगी. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. इसके अलावा इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक और प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल भी शामिल होंगे.

जल्द हो सकता है तारीखों का ऐलान

मिली जानकारी के मुताबिक इस महीने ही यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखें का ऐलान हो सकता है. माना जा रहा है कि अगले 10 से 15 दिनों में चुनाव आयोग कार्यक्रम जारी कर देगा. महाराष्ट्र और झारखंड में भी विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके साथ ही यूपी के उपचुनाव का भी कार्यक्रम का ऐलान हो सकता है.

10 सीटों होने हैं चुनाव 

उत्तर प्रदेश में  विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ये उपचुनाव गाजियाबाद, कुंदरकी, खैर, मीरापुर, करहल, कटेहरी, मिल्कीपुर, मझवां, सीसामऊ और फूलपुर हैं. कानपुर की सीसामऊ सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी के सजायाफ्ता होने के कारण खाली हुई है. वहीं, बाकि 9 सीटों के विधायक अब सांसद गए हैं.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की पार्टी टेररिस्ट की पार्टी है, अपराधियों का करते हैं समर्थन-खरगे

नियम के अनुसार, सीट खाली होने के 6 महीने के अंदर चुनाव कराने का नियम है. सांसद बने विधायक 10 से 14 जून के बीच इस्तीफा दिया था. ऐसे में इन सीटों पर दिसंबर के पहले ही चुनाव हो सकते हैं.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com