Monday - 7 October 2024 - 10:10 AM

वीडियो: इजराइल का हिजबुल्लाह के रॉकेट के आगे सिस्टम फेल

जुबिली स्पेशल डेस्क

बेरूत में इजराइल की बमबारी के बीच एक बार फिर हिजबुल्लाह ने इजराइल के हाइफा शहर को तगड़ा निशाना बनाया है और इस शहर को दहलाकर रख दिया है।

दक्षिण लेबनान की ओर से इजराइल की पोर्ट सिटी हाइफा पर रॉकेट्स से हमला बोला गया है। ये हमला इतना ज्यादा खतरनाक था कि इजराइल का एयर डिफेंस इन रॉकेट्स को पूरी तरह रोकने में नाकाम रहा और करीब पांच रॉकेट बिल्कुल सही जगह पर गिरे हैं।

इस हमले में कम से कम दस लोगों के घायल होने की सूचना है। हिजबुल्लाह ने इस हमले को अपने नेता हसन नसरल्लाह को समर्पित किया। बता दें कि एक ओर इजरायल लगातार हिजबुल्लाह पर बम गिरा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद हिजबुल्लाह के हौसले पस्त नहीं हुए है और वो लगातार जवाबी हमला कर रहा है। अब उसने इजराइल सुरक्षा घेरे को तोड़ अपने रॉकेट हाइफा पर गिराए हैं।

हिजबुल्लाह ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने हाइफा पोर्ट के पास इजराइली सैन्य अड्डे को निशाना बनाया है। वहीं उसने इससे पहले भी हाइफा के दक्षिण में एक अन्य बेस पर दो हमलों किए गए थे। सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों बता रही है कि हिजबुल्लाह का ये हमला कामयाब रहा है और हिजबुल्लाह के रॉकेट्स ने हाइफा को काफी नुकसान पहुंचाया है।

बता दे कि ईरान और इजरायल में इस वक्त काफी तनाव है। जहां एक ओर ईरान उसे बार-बार चेता रहा है कि अगर किसी भी तरह का हमला किया तो ईरान इससे भी बड़ा हमला करेगा। ईरान ने दो अक्टूबर के दिन इजरायल पर करीब 185 मिसाइला दागते हुए अपने इरादे जता दिए है और अब माना जा रहा है कि इजरायल जल्द इसका जवाब देगा। माना जा रहा है कि यह कार्रवाई 7 अक्टूबर से पहले या बाद में की जाएगी, ऐसे में मिडिल ईस्ट में भारी तनाव देखने को मिल रहा है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com