Friday - 4 October 2024 - 11:00 AM

हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को कर्बला में दफनाया जाएगा…खामेनेई का संबोधन…

जुबिली स्पेशल डेस्क

ईरान ने साफ कर दिया है कि अगर इजरायल फिर किसी तरह का उसके ऊपर हमला करने की सोच रहा है तो सावधान हो जाये क्योंकि वो इस बार इजरायल पर जोरदार हमला बोलेंगा जिससे उसे संभलने का मौका भी नहीं मिलेगा। ऐसे में इजरायल के लिए संकट की स्थिति पैदा हो गई है। उसे जहां उसे एक ओर ईरान से मोर्चा लेना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ हिज्बुल्लाह ने उसके नाक में दम कर दिया है।

वहीं शुक्रवार का दिन ईरान और हिज्बुल्लाह के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। एक ओर इजरायली हमले में मारे गए हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को आज ही दफनाया जाएगा जबकि ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई जुमे की नमाज की अगुवाई करेंगे।

वह नसरल्लाह की मौत के बाद पहली बार देश को संबोधित करेंगे। ईरान से मिली जानकारी के अनुसार खामेनेई मध्य तेहरान में इमाम खोमेनी ग्रांड मस्जिद में जुमे की नमाज की अगुवाई करेंगे। स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे नसरल्लाह के सम्मान में एक सभा का भी आयोजन किया जाएगा।

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक नसरल्लाह को आज कर्बला में उन्हें दफनाया जा सकता है। इसके अलावा उनके सम्मान में सांकेतिक जनाजा निकलने की योजना है। कहा जा रहा है कि इजरायल किसी तरह का हमला न कर दे इस वजह से इसे सांकेतिक जनाजा कहा जा रहा है।

इसे पूरी तरह से गोपनीय तरीके से निकालने की तैयारी है. एक बार स्थिति सामान्य होने पर नसरल्लाह के सम्मान में धार्मिक आयोजन किया जाएगा।

वहीं इराक के प्रधानमंत्री के सलाहकार मोहम्मद शिया अल सुडानी ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि हिज्बुल्लाह नसरल्लाह को कर्बला में इमाम हुसैन के बगल में दफनाया जाएगा। हालांकि, अटकलें ये भी हैं कि उनके शव को लेबनान, इराक के कर्बला या फिर ईरान के नजफ में भी दफनाया जा सकता है।

 

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com