Monday - 30 September 2024 - 12:31 PM

Video : एक नसरल्ला मारोगे तो…घर-घर से नसरल्लाह निकलेगा…

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह की मौत हो चुकी है और शनिवार को इजरायल के जोरदार हमले की चपेट में हसन नसरल्लाह आ गए और उनकी मौत हो गई। उनकी मौत के बाद ईरान में मातम छा गया और उनके समर्थकों में मायूसी छा गई।

इतना ही नहीं नसरल्लाह की मौत की खबर असर भारत में भी खूब देखने को मिल रहा है। कश्मीर से लेकर लखनऊ तक नसरल्लाह की हत्या के विरोध में शिया मुसलमानों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। लोग सडक़ों जमा हो रहे हैं और हिजबुल्ला के समर्थन में उमड़ी भीड़ ने नारे भी लगाए। कश्मीर में इस वक्त चुनाव हो रहा है लेकिन जैसे ही हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह की मौत खबर आई वैसे ही राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तक रोक दिया। लोग नसरल्लाह हमारी जिंदगी है के नारे लगा रहे हैं और जूलुस निकाला जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी शिया सेंटिमेंट्स भी ज्यादा देखने को मिल रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Asian News International (@ani_trending)

लोग हिजबुल्ला के समर्थन में फोटो अपलोड कर रहे हैं और तस्वीरों को लगाया जा रहा है जमबकि हाथों में नसरल्लाह के पोस्टर लेकर लोगो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लखनऊ में कल एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें शिया समुदाय के लोगों ने भारी संख्या में हिस्सा लिया।

इसके साथ ही शिया समुदाय के लोगों ने दरगाह हजऱत अब्बास पर पोस्टर लगाकर तीन दिन तक शोक मनाने की घोषणा की है। पूरा माहौल मातम में बदल गया है और लोगों ने दुकानों को बंद करने का फैसला किया और दुकानों के बाहर हिजबुल्हा और नसरल्लाह के पोस्टर लगाए गए।

कश्मीर और लखनऊ में इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन. हिजबुल्लाह के समर्थन में हुई नारेबाजी हो रही है और बच्चे से लेकर औरते तक कह रही है कि ‘है जान हमारी हिजबुल्लाह… है शान हमारी हिजबुल्लाह के लगे नारे लगाये जा रहे हैं।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com