Saturday - 28 September 2024 - 1:21 PM

हरियाणा कांग्रेस में ‘ऑल इज वेल’ पर सवाल ! मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा

जुबिली स्पेशल डेस्क

हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब बेहद कम दिन रह गए है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों जमकर प्रचार कर रहे हैं। हालांकि दोनों ही पार्टियों में सीएम चेहरे को लेकर रार देखने को मिल रही है।

वहीं कांग्रेस पार्टी में सीएम के चेहरे को लेकर पंजाब जैसी स्थिति बनती दिख रही है लेकिन कांग्रेस वक्त से पहले इस मामले को सुलझाने का दावा कर रही है।

दरअसल हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में सीएम फेस को लेकर घमासान मच गया। इतना ही नहीं टिकट बंटवारा को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा आमने सामने हैं। हालांकि अब दोनों के बीच सबकुछ ठीक होने की बात कही जा रही है। कांग्रेस को डर है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव जाट बनाम दलित न हो जाए लेकिन अच्छी बात ये हैं कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कल भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे और कुमारी सैलजा को एक मंच पर लाने में कामयाब हुए है और राहुल गांधी ने कल असंध की रैली में ‘ऑल इज वेल’ का संदेश देने की पूरी कोशिश की है लेकिन एक बार फिर सवाल उठ रहा है।

चंडीगढ़ में आज (28 सितंबर) कांग्रेस पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो लॉन्च किया गया लेकिन इसमें पार्टी के दो बड़े नेता रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा नजर नहीं आये। ऐसे में एक बार फिर हरियाणा कांग्रेस की एकता पर सवाल उठ रहा है। राहुल गांधी की रैली में 2 दिन पहले आपसी एकता का संदेश देने वाली कांग्रेस आज मेनिफेस्टो लॉन्च के दौरान बिखरी हुई नजर आई।

हरियाणा कांग्रेस घोषणा पत्र 

शिक्षकों के खाली पद भरने के लिए राज्य शिक्षक चयन आयोग बनाने, श्री गुरू गोबिंद सिंह जी और संत रविदास के नाम पर विश्वविद्यालय खोलने, मेवात में अलग से यूनिवर्सिटी स्थापित करने के अलावा हर विधानसभा में महिला कॉलेज और महिला ITI खोले जाएंगे।

कांग्रेस सरकार बनने पर राजस्थान की तर्ज पर चिरंजीवी योजना के तहत 25 लाख तक निशुल्क इलाज के लिए कैश लैस बीमा योजना लागू करेगी-45 साल से अधिक उम्र के लोगों का हर साल फ्री चेकअप होगा।

इंदिरा लाडली बहन सम्मान योजना के तहत कांग्रेस 18 साल से 60 साल तक की महिलाओं को 2000 रुपए महीना देने का वादा।

हरियाणा में किसान आयोग का गठन किया जाएगा. एमएसपी की गारंटी के कानून बनाए जाएंगे. महिला किसानों को विशेष सुविधा देगी सरकार. किसानों को सिंचाई के लिए एसवाईएल से पानी दिलाने का वादा।

कुरुक्षेत्र जिले में गुरु गोविंद सिंह जी के नाम से एक विश्वविद्यालय बनाएंगे. हमारे सिख समुदाय लोगों के लिए गुरुद्वारा सिख प्रबंधक कमेटी के चुनाव को कराने का काम करेंगे. मेवात जिले में एक विश्वविद्यालय बनाने का काम करेगी हमारी सरकार। दिव्यांगों के लिए एक अलग बोर्ड बनाए जाएंगे. सरकारी नौकरी में दिव्यांगों को नौकरी देने का वादा।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com