Friday - 27 September 2024 - 11:53 AM

क्या कुलदीप को TEAM में शामिल न करना रोहित की बड़ी भूल है?

भारत की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद

जुबिली स्पेशल डेस्क

कानपुर। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया है। कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब हुई और उसके दो विकेट पहले ही सत्र में गिर गए है।

इससे पूर्व भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू हुए मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में मौका नहीं दिया गया है।

रोहित शर्मा के इस फैसले से काफी लोग हैरान है। हैरानी की बात ये हैं कि  कुलदीप को अपने घर में मौका नहीं मिला।  इस मैच में वो गेंदबाजी करने नजर नहीं आयेंगे और  दूसरे मैच में भी पानी पिलाते हुए नजर आएंगे।

मैच शुरू होने से पहले कहा जा रहा था कि उनको मौका दिया जायेगा क्योंकि ग्रीन पार्क की पिच पर कुलदीप यादव कहर बनकर बल्लेबाजों पर टूट सकते हैं। रोहित ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और कहा कि उन्होंने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

यानी कानपुर टेस्ट के लिए वही टीम चुनी गई है जो चेन्नई टेस्ट मैच के लिए चुनी गई थी। टीम कॉम्बिनेशन में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर हैं। भारत चेन्नई में इसी कॉम्बिनेशन के साथ उतरा था। अब सवाल है कि रोहित शर्मा के इस फैसले का टेस्ट मैच क्या असर हो सकता है।

कानपुर की पिच धीमी और काली मिट्टी से बनी है। पिच क्यूरेटर से मिली जानकारी के अनुसार ये एक ऐसी पिच है जिस तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं है। ऐसे में भारत इस मुकाबले में तीन स्पिनरों के साथ उतर सकता है लेकिन रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि टीम में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा।

वहीं बांग्लादेश ने कानपुर की पिच को देखते हुए अपने तेज गेंदबाजों को बाहर रखने का फैसला किया है। नाहिद राणा और तस्कीन अहमद को मौका नहीं दिया इन दोनों की जगह तैजुल इस्लाम और खालिद अहमद को शामिल किया गया है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com