Monday - 23 September 2024 - 1:30 PM

आतिशी ने दिल्ली CM का पदभार संभाला लेकिन केजरीवाल के लिए कुर्सी लगाकर कहा…

जुबिली स्पेशल डेस्क

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार (23 सितंबर) को सचिवालय पहुंचकर सीएम पद की जिम्मेदारी संभाल ली। उनके पदभार ग्रहण करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। दरअसल उनके दफ्तर में दो कुर्सियां लगाई गई है। एक कुर्सी पर वो खुद बैठी है और दूसरी कुर्सी खाली छोड़ी गई है।

उन्होंने इस खाली पड़ी कुर्सी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि चार महीने बाद इस कुर्सी पर अरविंद केजरीवाल को बिठाएंगे।

मुख्यमंत्री पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा किमैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है। आज मेरी पीड़ा वैसी ही है जैसी भरत की थी जब भगवान राम 14 साल के लिए वनवास गए थे और भरत को कार्यभार संभालना पड़ा था। जैसे भरत ने 14 साल तक भगवान राम की पादुकाएं संभाली और कार्यभार संभाला, वैसे ही अगले चार महीने मैं भी उसी तरह दिल्ली सरकार चलाऊंगी।

अरविंद केजरीवाल ने मर्यादा और नैतिकता की मिसाल कायम की है। पिछले दो साल से बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उन पर झूठे केस लगाए गए, उन्हें गिरफ्तार किया गया और छह महीने के लिए जेल में डाल दिया गया। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जब तक दिल्ली की जनता उनकी ईमानदारी पर भरोसा नहीं जताती, तब तक वे सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी अरविंद केजरीवाल की है। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली की जनता उन्हें फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री चुनेगी। तब तक कुर्सी इसी पद पर रहेगी और अरविंद केजरीवाल का इंतजार करेगी।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com