Sunday - 22 September 2024 - 1:18 PM

CM पद छोड़ते ही केजरीवाल ने भरी हुंकार,कहा-मेरी चमड़ी मोटी नहीं…

आज से मैं “जनता की अदालत” में जा रहा हूँ। आने वाले दिल्ली चुनाव में जनता का समर्थन और दिल्लीवासियों का एक-एक वोट ही मेरी ईमानदारी का सुबूत होगा।

जुबिली स्पेशल डेस्क

केजरीवाल ने सीएम पद छोड़ दिया है और अब आम आदमी पार्टी को मजबूत करने में जुट गए है। इसी के तहत दिल्ली के जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी ने ‘जनता की अदालत’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने पुराने दिनों को याद किया और कहा कि ‘4 अप्रैल, 2011 का दिन था जब भ्रष्टाचार विरोधी अन्ना आंदोलन शुरू हुआ था।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘भ्रष्टाचार किया होता तो 10 साल में 10 कोठी, घर बन जाते। लेकिन 10 साल में जनता का प्यार कमाया. यह केस इतनी जल्दी नहीं खत्म होने वाला। पता नहीं कितने दिन चलेगा। तब तक मैं भ्रष्टाचार के दाग के साथ मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठ सकता था। इस दाग के साथ मैं जिंदा नहीं रह सकता। इसलिए मैंने इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाना तय किया।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जनता को सुविधा देने का काम कर रही थी और वो ईमानदारी से सरकार चला रहे थे, जनता के लिए बिजली फ्री की, पानी फ्री किया, महिलाओं के लिए बस फ्री की।

बुजुर्गों को फ्री में तीर्थ यात्राएं करवाईं। अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक और शानदार स्कूल बनाए. 10 वर्षों तक ईमानदारी से काम किया, तो नरेंद्र मोदी को लगने लगा कि इनसे जीतना है तो ईमानदारी पर चोट करो। इसलिए उन्होंने हम पर भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाए। हमारे मंत्रियों और नेताओं को चुन-चुनकर जेल में डाला। ‘

उन्होंने अपने भाषण में अपने इस्तीफा का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने इस्तीफा इसलिए दिया क्योंकि सीएम की कुर्सी की भूख नहीं है मुझ। मुझे पैसे नहीं कमाने।

हम देश की राजनीती बदलने आए थे। मैं नेता नहीं हूं, मेरी मोटी चमड़ी नहीं है। भाजपा वाले जब मुझे चोर और भ्रष्टाचारी कहते हैं तो मुझे फर्क पड़ता है, दु:ख होता है।

मैं आज इसलिए यहां आया हूं क्योंकि मैं अंदर से पीडि़त और दु:खी हूं। थोड़े दिन में मुख्यमंत्री आवास भी छोड़ दूंगा। आज मेरे पास घर भी नहीं है, लेकिन लोगों का प्यार खूब मिला है। दिल्ली के कई लोगों का मैसेज आया कि आप मेरे घर में आकर रहो। ‘

 

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com