Saturday - 21 September 2024 - 5:00 PM

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनीं आतिशी, कैबिनेट में इन नामों को मिली जगह

जुबिली न्यूज डेस्क

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 21 सितंबर यानी आज राज निवास में आयोजित सादे कार्यक्रम में आतिशी को सीएम पद की शपथ दिलाई इसी के साथ आतिशी दिल्ली की तीसरी और सबसे कम उम्र की महिला मुख्यमंत्री बन गई हैं.

उनके साथ आप विधायक गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत ने मंत्री पद की शपथ ली.  सुल्तानपुर माजरा से विधायक मुकेश अहलावत पहली बार दिल्ली सरकार में मंत्री बने हैं. जबकि गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन अरविंद केजरीवाल सरकार में भी कैबिनेट मंत्री थे. शपथग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए.

इससे पहले आबकारी नीति से जुड़े मामले में तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद 17 सितंबर को अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक में आतिशी को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया था.

ये भी पढ़ें-अयोध्या मस्जिद का निर्माण फंस गया है! क्यों भंग हुई समितियां

आतिशी 

आप की वरिष्ठ नेता आतिशी दिल्ली के कालकाजी से विधायक हैं. अरविंद केजरीवाल सरकान में वह शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, बिजली, पर्यटन, महिला एवं बाल विकास मंत्री ​सहित कई अन्य विभागों के मंत्री थीं. वह आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की कमेटी की भी सदस्य हैं. ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से 2003 में इतिहास में उन्होंने मास्टर डिग्री हासिल की थी. आम आदमी पार्टी की स्थापना के समय से ही सदस्य हैं.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com