Thursday - 19 September 2024 - 12:02 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीनगर में करेंगे रैली, जानें क्या है उम्मीदें

जुबिली न्यूज डेस्क 

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में पहले चरण के रिकॉर्ड मतदान के बाद अब गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर में एक रैली करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह रैली घाटी में पार्टी उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए की जा रही है.

बीजेपी ने कश्मीर घाटी में शामिल 47 विधानसभा सीटों में से 19 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं.प्रधानमंत्री की इस रैली के बारे में बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई ने अपने ‘एक्स’ हैंडल के ज़रिए जानकारी दी है.

पार्टी ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया और लिखा है कि 19 सिंतबर को जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री जी का कार्यक्रम है.बीजेपी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह रैली श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर पार्क में आयोजित होगी और इसमें लगभग 30 हज़ार पार्टी कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद है. इस रैली के मद्देनज़र पूरे कश्मीर में सुरक्षा इंतज़ामों को बढ़ा दिया गया है.

बुधवार को पहले चरण के मतदान में राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 24 सीटों के लिए वोटिंग हुई. इनमें कश्मीर की 16 और जम्मू की आठ सीटें शामिल हैं. पहले चरण के मतदान में शामिल इन सभी 24 सीटों पर रिकॉर्ड 61.13 फ़ीसदी मतदान हुआ. इन सभी सीटों पर मतदान के बहिष्कार और ‘चरमपंथी घटनाओं’ का ख़तरा भी था.

पहले चरण में सबसे ज़्यादा मतदान किश्तवाड़ के इंदरवाल में हुआ. यहां मतदान का आंकड़ा 82.16 फ़ीसदी था. वहीं सबसे कम पुलवामा में 43.21 फ़ीसदी मतदान हुआ. साल 1987 में जम्मू कश्मीर में सबसे ज़्यादा मतदान हुआ था. इस साल विधानसभा चुनाव में मतदान का आंकड़ा 75 फ़ीसदी था.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com