Tuesday - 17 September 2024 - 1:01 PM

राहुल गांधी के इस बयान से नाराज हुए अखिलेश यादव, कही ये बात

जुबिली न्यूज डेस्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के एक बयान को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि बयान की पहली लाइन गलत है. कांग्रेस नेता ने अमेरिका में अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि भारत जब आर्थिक रूप से संपन्न हो जाएगा तो आरक्षण हटाने के लिए सोचेंगे.

राहुल गांधी के आरक्षण वाले बयान पर अखिलेश ने एक साक्षात्कार में कहा कि बयान की पहली लाइन गलत है. यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि देखिए, जो स्टेटमेंट कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी ने दिया, पहली लाइन गलत थी. बाकी सब ठीक था. आरक्षण की लड़ाई बहुत लंबी रही. इतिहास बहुत लंबा रहा. कहां-कहां लोगों को लड़ना पड़ा तब जाकर अधिकार मिला.

अखिलेश यादव ने अयोध्या स्थित राम मंदिर जाने के सवाल पर कहा कि जब मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा तब मैं वहां जाऊंगा. सपा प्रमुख ने कहा, ‘हारने वालों तो अब यही कहेंगे कि आरक्षण नहीं खत्म हो सकता. कई ऐसे डिपार्टमेंट है जिसमें हजारों लोगों की लैटरल एंट्री हुई है.’

अखिलेश यादव ने कहा अयोध्या-फैजाबाद की सीट भारतीय जनता पार्टी की नाकामी रही जिसकी वजह से वह हारे हैं. अयोध्या जैसी पावन धरती पर जमीन को लेकर भ्रष्टाचार हो रहा होगा तो सोचिए और जिलों में क्या हो रहा होगा. किसी भी मुख्यमंत्री ने जेल में जाकर माफिया के साथ कॉफी चाय नहीं पी होगी और उत्तर प्रदेश का कोई मुख्यमंत्री अपने मुकदमे वापस नहीं लिया होगा.

ये भी पढ़ें-यूपी के फ़िरोज़ाबाद में बड़ा हादसा, पटाखे के गोदाम में धमाके, चार लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि यह सरकार भेदभाव कर रही है. PDA परिवार का धन्यवाद देना चाहता हूं और समाजवादियों का यह भावना से जुड़ा नारा बनकर इस चुनाव में उभरा है. बता दें कि आरक्षण पर दिए गए राहुल गांधी के बयान के बाद जमकर सियासी बवाल मचा था.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com