Sunday - 15 September 2024 - 11:10 PM

केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान पर कांग्रेस का क्या है प्लान ?

जुबिली स्पेशल डेस्क

राष्ट्रीय राजधानी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद दिल्ली में सियासी घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस से लेकर बीजेपी जैसी बड़ी पार्टी एकाएक एक्टिव हो गई। केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि वो दो दिन के अंदर इस्तीफा देंगे।

उधर कांग्रेस दिल्ली की मौजूदा स्थिति पूरी नजर बनायी हुई और किसी भी चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार है।राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मौजूदा घटनाक्रम पर कांग्रेस का पक्ष रखते हुए कहा कि दिल्ली में जो भी आने वाले दिनों में घटनाक्रम होगा।

कांग्रेस उसके लिए हर चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जो भी हमारी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व निर्णय लेगा हम उसके अनुरूप काम करेंगे।

दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस हर चैलेंज के लिए तैयार है। इस दौरान सचिन पायलट ने दावा किया है कि हरियाणा और जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

सचिन पायलट ये भी कहा, “पीएम मोदी ने कश्मीर में इंडिया गठबंधन पर आरोप लगा रहे हैं, जबकि संविधान से छेड़छाड़ करने की बात बीजेपी के नेताओं ने मंच से की थी। लोकसभा चुनाव में ये बड़ा मुद्दा बन गया था. बीजेपी अब बैकफुट पर है. राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद विपक्ष एजेंडा तय कर रहा है। सदन के अंदर और सदन के बाहर बीजेपी को अपने पैर खींचने पड़ रहे हैं।”

बता दे कि जेल से बाहर आते ही लोगों का लग रहा था कि अब केजरीवाल फिर से पूरी तरह से सीएम पद को संभालेंगे लेकिन उन्होंने रविवार को लुटियंस दिल्ली के 1 रविशंकर शुक्ला लेन स्थित आप मुख्यालय में केजरीवाल ने अपने इस्तीफा का ऐलान कर सबको हतप्रभ कर दिया है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com