Friday - 13 September 2024 - 4:05 PM

रामनगरी में थम नहीं रहा दुष्कर्म का मामला, बीते कुछ दिनों में कई गैंगरेप

जुबिली न्यूज डेस्क 

अयोध्या रामनगरी में भी बच्चियां सुरक्षित नहीं है. बीते कुछ दिनों में गैंगरेप के कई मामले सामने आए है. इसी कड़ी में एक और मामला सामने आया है. एक बेटी को इंसाफ मिला नहीं तब तक एक और बेटी इन दरिंदों की बली चढ़ गई.

एक बार फिर अयोध्या नगरी शर्मसार हो गई. राम जन्मभूमि में काम करने वाली महिला सफाई कर्मचारी ने कथित तौर पर अपने साथ कई बार गैंगरेप होने का आरोप लगाया है. महिला ने अयोध्या जिले के थाना कैंट में तहरीर दी जिसके बाद पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कर लिया है. शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसके साथ कई लोगों ने कई बार गैंगरेप किया. अलग-अलग तारीखों और अलग-अलग स्थान पर ले जाकर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. अयोध्या कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

अलग-अलग जगह गैंगरेप

बताया जा रहा है कि युवती, रामजन्मभूमि में सफाईकर्मी का कार्य करती है.  लड़की ने सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का आरोप आठ लोगों पर लगाया है. पीड़ित लड़की ने शिकायत में बताया कि अयोध्या के अंगूरी बाग और कैंट क्षेत्र में अलग-अलग टाइम पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया है. साथ ही महिला ने जिन आठ लोगों पर आरोप लगाया है, उनमें से एक के साथ उसकी पुरानी जान पहचान है. पुलिस ने उनकी पहचान शुरू कर दी है. इस मामले में मुकदमा दर्ज हो गया है और पुलिस ने  महिला के आरोपों की जांच शुरू कर दी है.

युवती ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में बताया कि वो अयोध्या की मूल निवासी है. वह बीए में पढ़ती है और राम जन्मभूमि में सफाई का काम करती है. पीड़िता की लिखित तहरीर के मुताबिक यह घटना बीती 16 अगस्त की है.  पुलिस ने इस मामले में दो सितंबर को एफआईआर दर्ज की है.  पीड़िता की शिकायत के आधार पर दो लोगों की पहचान भी हो गई है, जिन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है.

12 साल की नाबालिक से रेप

कुछ दिन पहले ही अयोध्या जिले में समाजवादी पार्टी के एक नेता और उसके एक कर्मचारी ने खेत में काम करने वाली एक नाबालिग लड़की को पापड़, बिस्किट वगैरह का लालच देकर अपनी बेकरी में बुलाया और उसे कोई नशीली दवा खिलाकर कथित रूप से उसका बलात्कार किया. उसके कर्मचारी ने उसका अश्लील वीडियो बनाया और उस वीडियो को सार्वजनिक कर देने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल किया. ब्लैकमेल करके रेप करने का सिलसिला दो माह से अधिक समय तक चला. सपा नेता की करतूत का खुलासा तब हुआ जब इस 11-12 साल की पीड़ित लड़की की मेडिकल जांच में पता चला कि वह दो माह की गर्भवती है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी नेता के दबाव में केस जल्द दर्ज नहीं किया. मीडिया की ओर से जब इस बारे में सवाल उठाए गए तो केस दर्ज हुआ.

दलित नाबालिग लड़की से रेप

वहीं कुछ दिन पहले ही एक दलित नाबालिग लड़की से रेप का एक और मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने एनकाउंटर कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान आरोपी को पैर में गोली लगी है, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 20 दिन पहले दलित नाबालिग से रेप करने के बाद आरोपी पीड़िता के परिवार को धमकाते भी रहे। 2 सितंबर को मुख्य आरोपी फिर पीड़िता के घर पहुंचा था और उसे धमकी भी दी थी।

अयोध्या के खंडासा थाना इलाके में दलित नाबालिग लड़की के साथ गांव के ही युवक शहबान ने रेप किया था। रेप के दौरान शहबान के अन्य साथी भी मौके पर मौजूद थे। आरोप है कि रेप के बाद भी आरोपी शहबान पीड़िता के परिवार को धमकी देता रहा। गुरुवार की देर रात पुलिस ने बाइक पर सवार शहबान और उसके एक अन्य साथी को रोकने की कोशिश की। इस पर आरोपी ने पुलिस टीम पर ही फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं तो एक गोली शहबान के पैर में जाकर लगी और वह गिर पड़ा जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर उसका साथी फरार हो गया।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com