Thursday - 12 September 2024 - 5:46 PM

सीताराम येचुरी के निधन पर अखिलेश-मायावती समेत यूपी के इन नेताओं ने जताया शोक

जुबिली न्यूज डेस्क 

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी का आज गुरुवार (12 सितंबर) को दिल्ली के एम्स में 72 साल की उम्र में निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार थे और येचुरी को फेफेड़े में संक्रमण था. वहीं माकपा नेता के निधन पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायवाती ने दुख जताया है.

अखिलेश यादव

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा-“देश के वरिष्ठ राजनेता एवं सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी का निधन, अत्यंत दुःखद !इश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. भावभीनी श्रद्धांजलि !”

मायावती

इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने लिखा-“देश की राजनीति में चर्चित नाम सीपीएम महासचिव व पूर्व राज्यसभा सांसद सीताराम येचुरी का इलाज के दौरान निधन हो जाने की खबर अति-दुखद. वे कुशल सांसद व मिलनसार व्यक्ति थे. उनके परिवार व समस्त चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत उन सभी को इस दुख को सहने की शक्ति दे.”

शिवपाल यादव

सपा नेता शिवपाल यादव ने एक्स पर लिखा-“वरिष्ठ नेता और सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी का निधन, अत्यंत दुःखद है. ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.भावपूर्ण श्रद्धांजलि.”

टीएमसी नेता ललितेश मणि त्रिपाणी

टीएमसी नेता ललितेश मणि त्रिपाणी ने एक्स पर लिखा-“सीपीएम के दिग्गज और समावेशी भारतीय राजनीति के मज़बूत स्तंभ की भूमिका निभाने वाले सीताराम येचुरी का देहांत हो जाना हम सबके लिए बहुत दुखद है. बाबा विश्वनाथ उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.”

इसके अलावा बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद राधामोहन दास अग्रवाल ने भी सीताराम येचुरी के निधन पर दुख जताया है. बीजेपी सांसद ने एक्स पर लिखा-“सिर्फ सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव ही नहीं बल्कि देश के बहुत बड़े नेता सीताराम येचुरी अब नहीं रहें. बहुत कम लोग जानते होंगे कि वे हायर सेकंडरी परीक्षा में सीबीएसई के आल इंडिया टापर थे, सीपीआई की सरकार है लेकिन मार्क्सवादी आंदोलन वैचारिक रूप से अब मृत्यप्राय हो जायेगा.”

सीताराम येचुरी को फेफड़े में था संक्रमण

बता दें कि सीताराम येचुरी को निमोनिया और फेफड़े में संक्रमण के बाद 19 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था. बाद में उन्हें आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया था. वामपंथी नेता की हाल ही में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई थी. चेन्नई में 12 अगस्त 1952 को जन्मे येचुरी अगस्त 2005 से 2017 तक लगातार दो बार राज्यसभा के सदस्य रहे थे, वह अप्रैल 2015 से माकपा के महासचिव पद पर थे.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com