Thursday - 12 September 2024 - 2:22 PM

अखिलेश यादव ने अयोध्‍या को लेकर योगी सरकार पर हमला, जानें क्या कहा

जुबिली न्यूज डेस्क

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अयोध्‍या को लेकर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि अयोध्या को लेकर समय-समय पर लोगों का दर्द हमने सामने रखा, लेकिन सरकार सुनने वाली नहीं है। अधिकारी और बीजेपी के लोग मिलकर लूट में लग गए हैं। जहां लूट होगी, वहां विकास नहीं होगा। हम पार्टी के नेताओं का धन्यवाद देते हैं कि अयोध्या का काला चिट्‌ठा उन्होंने सामने रखा है। जब अयोध्या जैसी पावन धरती पर ऐसी लूट हो रही है तो सोचिए बाकी पूरे प्रदेश में क्या स्थिति होगी। अखिलेश ने कहा कि यूपी विधानसभा में हम इस मुद्दे को उठाएंगे।

गुरुवार को लखनऊ में आयोजित प्रेस वार्ता में अखिलेश ने कहा- ‘किसानों की जो मांग थी, उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया। लेकिन जब गरीबों की जमीन अपनों के पास पहुंच गई तब अयोध्या से लेकर सब जगह का सर्किल रेट बढ़ा दिया गया। तमाम बीजेपी के पदाधिकारियों की सूची और अधिकारियों ने जिन्होंने जमीनें ली हैं, उनकी रजिस्ट्री की डिटेल हमारे पास है। डिफेंस की जमीन के साथ भी ऐसा किया गया। जहां फायरिंग रेंज थी, उस जमीन को भी बीजेपी वालों ने बेच दिया।

अपनी हार के कारण जनता को दुख देने के लिए रेलवे एलाइनमेंट भी बदल दिया। पहले किसी की जमीन ज्यादा नहीं जा रही थी, लेकिन अब जानबूझकर सरकार ने रेलवे का एलाइनमेंट बदलने का काम शुरू कर दिया ताकि गरीबों का मकान, कारोबार सब छीन लें। सबसे ज्यादा लूट अगर कहीं हुई है तो अयोध्या में हुई है।

‘महर्षि योगी ट्रस्ट जमीनों की बंटरबांट कर लूट रहा है

उन्‍होंने कहा कि अयोध्‍या के महर्षि योगी ट्रस्ट में सरकार के प्रमुख सचिव से लेकर लेखपाल तक ने जमीन खरीद ली। महर्षि योगी ट्रस्ट अयोध्या में जमीनों की बंदरबांट करके लूट रहा है। यहां एक अभिनन्दन लोढ़ा ग्रुप आया। गांव तिहूरा मे इन्होंने ग्राम समाज की जमीनों को अपने बाउंड्री में कर ली और कब्जा कर लिया। अब ये लोग जमीन 1 करोड़ रुपये हजार स्वक्वायर में बेच रहा है। अयोध्या इस लुटेरी सरकार से त्रस्त हो गई है।

मंगेश यादव एनकाउंटर केस

मंगेश यादव एनकाउंटर केस में गांव वाले भी कहते है, पुलिस रात में उठाकर ले गयी,उसके पास से जो मोटरसाइकिल मिली उसकी चोरी कई दिन बाद लिखी गयी,नया बैग मिला,उस बैग में नए कपड़े मिले…
चप्पल में एनकाउंटर किया..

ये भी पढ़ें-मायावती ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों तोड़ा सपा से गठबंधन

ये पहला झूठा एनकाउंटर नही हुआ,पहले भी एनकाउंटर झूठे हुए,अब तक जितने एनकाउंटर हुए सबसे ज्यादा PDA परिवार के मारे गए…भाजपा सरकार ने फ़र्ज़ी एनकाउंटर का राजधानी बना दिया।

जिसका दिल दिमाग नाकारात्मक हो उससे विकास की क्या उम्मीद कर सकते हैं। अगर दिमाग होता तो चप्पल में एनकाउंटर न करते,ये सरकार लूट के साथ डर दिखाकर एनकाउंटर कर रही है।जो लोग अधिकारी रात में हत्या की रणनीति बनाएं,उनसे न्याय की क्या उम्मीद करें!

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com