Tuesday - 10 September 2024 - 1:40 PM

अमेरिका में दिए राहुल गांधी के बयानों को बीजेपी ने बताया ‘देश विरोधी’

जुबिली न्यूज डेस्क

आरएसएस और पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयानों पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी के बयानों को ‘देश विरोधी’ बताया है.

शिवराज सिंह ने कहा, राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष हैं. ये ज़िम्मेदारी का पद है. मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूँ कि जब अटल बिहारी वाजपेयी नेता प्रतिपक्ष थे, नरसिम्हा राव जी प्रधानमंत्री हुआ करते थे, तब कई मामलों में वाजपेयी जी बाहर देश का प्रतिनिधित्व करते थे. देश के बाहर कभी भी नेता प्रतिपक्ष ने देश की छवि खराब करने की कोशिश नहीं की.

उन्होंने कहा, “लेकिन राहुल कुंठाग्रस्त हैं. लगातार तीसरी बार हारने के कारण वो बीजेपी, संघ और मोदी के अंधविरोधी हो गए हैं. और वो ये विरोध करते करते देश का ही विरोध करने लगे हैं. वे लगातार देश की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “ये देशद्रोह के अंतर्गत ही आता है. संविधान पर हमले किसने किये? इमरजेंसी किसने लगाई? राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा करते हैं पर वो ना भारत से जुड़ पाए, ना भारत के लोगों से जुड़ पाए.”

बीजेपी सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि राहुल गांधी ‘डर का माहौल’ बना रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई से प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, “डर उन लोगों को लगता है जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, घोटाले कर रहे हैं. लेकिन देश में ऐसा एक भी व्यक्ति नहीं है जो कहे की उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डर लगता है.”

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लोगों के सर चढ़ कर बोल रही है. राहुल गांधी को ये सहन नहीं होता और इस कारण वो एक डर का माहौल बना रहे हैं. ये ग़लत है, भ्रामक है और कम से कम नेता प्रतिपक्ष को ऐसा गैर ज़िम्मेदार बयान विदेशी धरती पर नहीं देना चाहिए.”

सिखों पर दिए बयान पर बीजेपी ने कहा

बीजेपी नेता आरपी सिंह ने एएनआई से कहा, “कांग्रेस की सरकार के रहते सिखों की पगड़ी उतारी जाती थी, चेकिंग होती थी, उनके केश काटे गए, जलाया गया. कांग्रेस के रहते दिल्ली के अंदर 3000 सिखों का कत्लेआम हुआ.”

उन्होंने कहा, “आज देश के अंदर सभी धर्मों को एक समान देखा जाता है, कोई भेदभाव नहीं है. विदेश में जाकर वैमनस्य फैलाना गलत है. मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूँ, वो सिखों को लेकर जो बयान विदेश में दे रहे हैं, वही बयान भारत में दें और मैं उनके ख़िलाफ़ मुकदमा करूंगा. राहुल गांधी ने वर्जीनिया में कहा कि “भारत में आज इस बात की लड़ाई है कि कोई सिख कड़ा, पगड़ी पहन सकता है या नहीं. वो गुरुद्वारा जा पाएगा या नहीं. ये सिर्फ सिखों की नहीं, हर धर्म की बात है.”

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com