Friday - 6 September 2024 - 12:07 PM

कोलकाता रेप पीड़िता की मां ने लिखा भावुक लेटर, पढ़ कर आपकी आंखें नम हो जाएगी

  • कहा- ‘बेटी कहती थी, मुझे पैसे की जरूरत नहीं’

जुबिली स्पेशल डेस्क

कोलकाता रेप-मर्डर मामले में मृतका की मां ने शिक्षक दिवस के मौके पर एक बेहद भावुक पत्र लिखा है। इस लेटर को जिसने भी देखा उसकी आंखें नम हो गई है. उन्होंने अपने लेटर की शुरुआत में उन्होंने लिखा, ‘मैं गरीब मृतका की मां हूं…आज शिक्षक दिवस पर मैं अपनी बेटी की तरफ से उसके सभी शिक्षकों को नमन करती हूं. बचपन से ही उसका सपना डॉक्टर बनने का था. उस सपने के पीछे आप ही प्रेरक शक्ति थे

उन्होंने पत्र में लिखा…मैं तिलोत्तमा की मां हूं, आज शिक्षक दिवस पर मैं अपनी बेटी की ओर से उसके सभी शिक्षकों को सलाम करती हूं. उसका बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना था. आप उस सपने के पीछे प्रेरक शक्ति थे. हम अभिभावक के रूप में उनके साथ रहे हैं.’ उसने खुद काफी मेहनत की थी.

पीड़िता की मां ने लिखा, “मुझे लगता है, क्योंकि उसे आप जैसे अच्छे शिक्षक मिले, इसलिए वह डॉक्टर बनने का अपना सपना पूरा कर सकी. फिर डिग्री आई, मेरी बेटी कहती थी, मां मुझे पैसे की जरूरत नहीं है. बस मेरे नाम के आगे बहुत सारी डिग्रियां चाहिए और क्या मैं इतने सारे मरीजों को ठीक कर सकती हूं.” उन्होंने चिट्ठी में आगे लिखा, “एक मां के रूप में, सभी मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों, डॉक्टरों, स्वास्थ्य अधिकारियों, नर्सिंग स्टाफ से विनम्र अनुरोध, यदि आपके पास कोई जानकारी और सबूत है, तो कृपया इसे सामने लाएं. क्योंकि मुझे लगता है कि कुछ अच्छे लोगों की चुप्पी से अपराधियों का हौसला बढ़ता है. मेडिकल सोसायटी और आम लोगों के आंदोलन के साथ खड़े होने के संदेश के साथ और लड़की के लिए न्याय की उम्मीद करते हुए शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को सलाम.”

मृतका की मां ने पत्र के आखिरी हिस्से में लिखा, “एक मां होने के नाते मेडिकल कॉलेज के सभी शिक्षकों, डॉक्टरों, स्वास्थ्य अधिकारियों, नर्सिंग स्टाफ से विनम्र निवेदन है कि अगर आपके पास कोई जानकारी और सबूत है तो कृपया उसे सामने लाएं क्योंकि मुझे लगता है कि कुछ अच्छे लोगों की चुप्पी अपराधियों के हौसले बुलंद करती है. मेडिकल समाज और आम लोगों के आंदोलन के साथ खड़े होने के मैसेज के साथ और शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को नमन करते हुए, बच्ची को इंसाफ दिलाने की उम्मीद के साथ.”

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com