Wednesday - 4 September 2024 - 6:05 PM

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते भूस्खलन, गंगोत्री-यमुनोत्री और बद्रीनाथ हाईवे बंद

जुबिली न्यूज डेस्क

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश का तांडव देखने को मिल रहा है. पहाड़ों पर भूस्खलन की घटनाएं हो रही है. इसी क्रम में मंगलवार को हुई बारिश के बाद गंगोत्री-यमुनोत्री और बद्रीनाथ हाईवे पर भी भारी मात्रा में मलबा और पत्थर आ गया जिससे हाईवे बंद हो गया है. वहां कई यात्रियों के फंसे होने की सूचना है. प्रशासन हाईवे खुलवाने की कोशिश कर रहा है लेकिन लगातार हो रही बारिश काम में रुकावट आ रही है.

भारी मलबा पत्थर आने से गंगोत्री-यमुनोत्री और बदरीनाथ हाईवे बाधित हो गए हैं. यहां पर कई वाहन फंसे हुए हैं. जिस कारण लोग हाईवे खुलने के इंतजार में बैठै हैं. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग गंगोरी से आगे गर्म पानी के पास मलबा गिरने की वजह से बाधित हो गया है तो वहीं यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग जर्जर गाड़ के पास  मलबा व पत्थर आने से बंद है.

भारी बारिश के चलते कई जगह भूस्खलन

बदरीनाथ हाईवे का भी ऐसा ही हाल है. यहां कर्णप्रयाग गौचर के पास कमेड़ा में पहाड़ का मलबा नीचे गिर गया, जिसकी वजह से हाइवे बंद हो गया है. यहां सुबह से वाहनों की लंबी कतारे लगीं है. बीते साल से इस हिस्से में लगातार भूस्खलन हो रहा है. अतिवृष्टि से सड़क का एक बड़ा हिस्सा बह गया था. तब से यहां पर स्थायी ट्रीटमेंट नहीं हो पाया है.

यमुनोत्री हाईवे पर जगह-जगह मलबा और पत्थर आने से मध्य रात्रि से आवाजाही बंद है. श्रद्धालुओं के साथ स्थानीय लोग हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं. भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में इस तरह की कई घटनाएं देखने को मिल रही है. जिससे राज्य में कई सड़कें बंद हो गई हैं. एनएचएआई सड़क खोलने में जुटा है. खराब मौसम की वजह से पहाड़ी इलाकों में एसडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है.

स्थानीय प्रशासन भी मार्ग खोलने का पूरा प्रयास कर रहा है कोशिश की जा रही है की जल्द से जल्द मार्ग खोल दिया जाए ताकि यहां फंसे यात्रियों को आगे भेजा जा सके.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com