Tuesday - 27 August 2024 - 2:06 PM

मथुरा में पकोड़े खाने से 50 लोगों की तबीयत बिगड़ी, कुछ की हालत नाजुक

जुबिली न्यूज डेस्क

मथुरा में कृष्ण जनमाष्टमी पर उपवास के दौरान कूटू के आटे से बने पकोड़े खाने वाले 50 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई. सभी को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है. मामला मथुरा के फरह इलाके का है. कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कूटू के आटे के पकोड़े बनाए गए थे.

पकोड़े खाने के कुछ देर बाद ही लोगों को पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी. आनन-फानन में बीमार लोगों को फरह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. मरीजों में कुछ की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद छह लोगों को आगरा के एसएन अस्पताल रेफर किया गया. इसके अलावा 15 लोगों को मथुरा के जिला अस्पताल और 11 लोगों को वृंदावन के एक अस्पताल रेफर किया गया.

50 से ज्यादा लोग बीमार

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात स्टाफ नर्स जसवंत यादव ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग के कारण महिलाएं, बच्चे समेत करीब 50 से अधिक लोग बीमार पड़ गए हैं. इन लोगों ने कूटू के आटे के पकोड़े खाए थे, जिसके कारण इनकी तबीयत बिगड़ी. हालांकि खबर लिखे जाने तक लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होने लगा था. जो लोग बीमार पड़े हैं उनमें बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं शामिल हैं. इनमें से छह लोग गंभीर रूप से बीमार हैं.

गंभीर रूप से बीमार लोगों को आगरा के एसएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जबकि कई लोगों को स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने निजी अस्पताल में भी इलाज कराया था. बता दें कि जिन लोगों की तबीयत बिगड़ी है. उनमें गांव परखम, बरोदा, मिर्जापुर, मखदूम खैरट के लोग शामिल हैं. फिलहाल सभी लोगों का अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है. लेकिन, इस घटना के कारण फूड विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com