Tuesday - 27 August 2024 - 12:13 PM

UP टी-20 लीग : पास लेकर मुफ्त MATCH देखने वाले भी नहीं मिल रहे हैं !

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस समय उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसियेशन (यूपीसीए) द्वारा संचालित यूपी टी-20 लीग 2024 के दूसरे संस्करण शुरू हो गया है। इस लीग के सहारे यूपी के युवा खिलाडिय़ों को एक बड़ा मंच देने की कोशिश की जा रही है।

इतना ही नहीं इस लीग के सहारे कई खिलाड़ी आने वाले आईपीएल सीजन के लिए अपना दावा ठोकते हुए नजर आयेंगे लेकिन इकाना स्टेडियम में आयोजित इस लीग में दर्शकों का साफ टोटा देखा जा सकता है।

आयोजकों ने भले ही इस लीग को आयोजित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी हो लेकिन लीग के शुरुआती दिनों में दर्शकों की भारी कमी स्टेडियम में देखने को मिल रही है। इसका क्या कारण हो सकता है, इसका जवाब तो फिलहाल आयोजकों के पास भी नहीं है।

आपको जानकर हैरानी होगी आईपीएल में यही कहानी देखने को मिली थी। आलम तो ये था कि आईपीएल में भी टिकट खरीद कर मैच देखने वालों की तादाद पास धारकों से कम ही थी।

यूपी टी-20 लीग में हालात तो इतने खराब है कि पास लेकर मुफ्त मैच देखने वाले भी नहीं मिल रहे हैं। इस वजह से यूपीसीए काफी परेशान है और खुद भी हैरान है। लीग का पहला संस्करण कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर खेला गया था। उस समय भी स्टेडियम पूरी तरह से खाली थे और फाइनल मैच में तो अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया था और अब लखनऊ में इस लीग का आयोजन किया जा रहा है।

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक लीग का उदघाटन रविवार दोपहर रंगारंग कार्यक्रम से हुआ और फिल्मी सितारों को देखने के चाहत में कुछ दर्शक स्टेडियम में पहुंचे जरूर लेकिन उसके बाद कहानी बदली नहीं और स्टेडियम पूरी तरह से खाली है।

14 सितंबर तक चलेगी लीग अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर 14 सितंबर तक चलने वाली लीग के लिए टिकटों की दर 300 रुपये से शुरु होकर 3000 रुपये तक रखी गई है मगर टिकट खिडक़ी पर अब तक शुरुआती मैचों के लिए कुछ सैकड़ा प्रशंसकों ने ही अपनी दिलचस्पी जाहिर की है। ऐसे में यूपीसीए को इस पर गंभीरता से विचार करना होगा ऐसा क्या किया जाये जिससे दर्शक स्टेडियम तक पहुंचे।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com