Friday - 23 August 2024 - 10:09 AM

लखनऊ जोन ए के आदित्य अलेरिया, अयान खान, प्रांजल व दिव्यांशु बिष्ट फाइनल में

लखनऊ।जोन ए के आदित्य सिंह अलेरिया, मोहम्मद अयान खान, प्रांजल जोशी, दिव्यांशु बिष्ट ने सीआईएससीई (यूपी-यूके) रीजनल बाक्सिंग टूर्नामेंट में अपने-अपने वर्गो में सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत के साथ फाइनल में स्थान सुरक्षित किया।

सेंट थॉमस मिशन हाई, स्कूल, लखनऊ द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंग हाल में आयोजित तीन दिवसीय टूर्नामेंट के पहले दिन लखनऊ जोन बी के अविरल गुप्ता, उन्नत गुप्ता, यजदान ने भी सेमीफाइनल में जीत दर्ज की।

टूर्नामेंट का उद्घाटन आज मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के खेल व युवा कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव ने दीप प्रज्जवलन करके किया।

इससे पूर्व मुख्य अतिथि का स्वागत स्कूल के प्रबंधक फादर जयसन जोसेफ ने पुष्पगुच्छ भेंटकर किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या डा.रुपम दुबे तथा लखनऊ के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी की भी गरिमामयी मौजूदगी रही।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि खेल व युवा कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव ने अपने आर्शीवचन में कहा कि खेल का आज जीवन में महत्व काफी बढ़ गया है। इसी के चलते अब ये कहा जाने लगा है कि पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, और खेलोगे कूदोगे, तब भी बनोगे नवाब।

पहले दिन खेले गए अंडर-14 आयु वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों में 34-36 किग्रा में कानपुर उत्तर के अक्षत सिंह ने कानपुर दक्षिण के आर्यन द्विवेदी को व लखनऊ जोन ए के आदित्य सिंह अलेरिया ने मेरठ के नुकुल को हराया।

28-30 किग्रा भार वर्ग में लखनऊ जोन बी के अविरल गुप्ता ने कानपुर- दक्षिण जोन के अहद खान को व मेरठ के अमन ने कानपुर उत्तर के अणर्व मिश्रा को हराया।

30-20 किग्रा वर्ग में लखनऊ जोन बी के उन्नत गुप्ता ने कानपुर दक्षिण के अग्रज पाण्डेय को व लखनऊ जोन ए के मोहम्मद अयान खान ने कानपुर उत्तर के अंकित मिश्रा को हराया।

40-42 किग्रा में मेरठ के इंद्रजीत सिंह ने कानपुर दक्षिण के प्रथम शुक्ला को व लखनऊ जोन ए के दिव्यांशु बिष्ट ने कानपुर उत्तर के रेहान अख्तर को हराया।

48-50 किग्रा भार वर्ग में कानपुर उत्तर के शौर्य वर्द्धन ने कानपुर दक्षिण के मयंक यादव को व मेरठ के अविरल दीक्षित ने लखनऊ जोन ए के अक्षत द्विवेदी को हराया।

इसके अलावा अन्य सेमीफाइनल मुकाबलों में 36-38 किग्रा में लखनऊ जोन ए के प्रांजल जोशी ने कानपुर उत्तर के क्षितिज मिश्रा को, 42-44 किग्रा में कानपुर उत्तर के वैभव कुमार शर्मा ने कानपुर दक्षिण के विनायक तिवारी को, 44-46 किग्रा में मेरठ के अणर्व सिंह ने कानपुर दक्षिण के सूर्यांश कुमार को व 46-48 किग्रा में लखनऊ जोन बी के यजदान ने लखनऊ जोन ए के मयंक चौरसिया को हराया।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com