Wednesday - 21 August 2024 - 12:06 PM

ओम प्रकाश राजभर के इस कदम से क्या BJP को लगेगा झटका?

जुबिली स्पेशल डेस्क

यूपी की राजनीति में ओम प्रकाश राजभर कोई नया नाम नहीं है। अगर देखा जाये तो पलटी मारने में ओम प्रकाश राजभर सबसे आगे रहते हैं।

नीतीश कुमार की तरह वो अक्सर कभी सपा तो कभी बीजेपी के साथ जाते रहे हैं। अब उनको लेकर एक और बड़ी जानकारी सामने आ रही है।

जानकारी मिल रही है वो आने वाले दिनों में बीजेपी को बड़ा झटका दे सकते हैं। इतना ही नहीं अपनी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को अब नेशनल लेवल पर आगे बढ़ाना चाहते हैं। इसको लेकर नई रणनीति बनायी गई है। बताया जा रहा है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रसार करना चाहता है।

हालांकि वो इस वक्त 13 राज्यों में अपनी पार्टी को मजबूत कर रहा है लेकिन वो चाहते हैं कि देश भर उनकी पार्टी को मजबूत किया जाये।

अब पहली बार पार्टी अपना राष्ट्रीय अधिवेशन उत्तर प्रदेश के बाहर महाराष्ट्र के मुंबई में करने की तैयारी में है। यह अधिवेशन भारतरत्न गानसम्राज्ञी लता मंगेशकर नाट्य गृह, मिरा भाईंदर महानगर पालिका, मुंबई में 21 और 22 अगस्त को होगा। इस अधिवेशन में 13 राज्यों के पदाधिकारी हिस्सा लेने के लिए मुंबई पहुंचने वाले हैं। इस दौरान महाराष्ट्र के विभिन्न जातियों के संगठनों के प्रतिनिधियों से संवाद होगा।

पार्टी यूपी, बिहार, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में अपनी पैर जमाना चाहती है।

राजभर चाहते हैं उनकी पार्टी आने वाले दिनों में अन्य राज्यों में भी चुनाव लड़े ताकि नेशनल लेवल पर अपनी पकड़ बनायी जा सके। सुभासपा का यूपी में बीजेपी के साथ गठबंधन है। इसके साथ ही राजभर मंत्री भी बन गए है लेकिन उनके इस नये कदम से बीजेपी को आने वाले दिनों में मुश्किल पैदा हो सकती है।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि पार्टी का अभी तक संगठन यूपी, बिहार, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com