Monday - 19 August 2024 - 10:23 AM

कोलकाता डॉक्टर रेप केस : आरोपी का साइकोलॉजिकल टेस्ट, देखें-अब तक का अपडेट

जुबिली स्पेशल डेस्क

9 अगस्त 2024 को सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के साथ पहले रेप किया जाता है और फिर उसे दर्दनाक तरीके से मौत की नींद सुला दी जाती है।

ये मामला अब लगातार सुर्खियों में है। देश भर के डॉक्टरों ने हड़ताल कर डाली है और इस वजह से स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ठप पड़ गई है। उधर इस मामले की जांच भी तेज कर दिया गया है।

आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई की पूछताछ लगातार जारी है। माना जा रहा है कि चौथे दिन भी उनसे कड़ी पूछताछ की जायेगी। जानकारी मिल रही है कि सीबीआई को कुछ अहम जानकारी हाथ लगी है।

दूसरी तरफ मुख्य आरोपी संजय रॉय का रविवार को साइकोमेट्रिक टेस्ट हुआ है और लगातार दूसरे दिन उसका साइकोमेट्रिक टेस्ट कराने की योजना है। इसके लिए उसे आज फिर बुलाया गया है।

अभी सीबीआई की तरफ से कोई बयान नहीं आया है लेकिन सीबीआई हर पहलू से जांच कर रही है। इसी के तहत वो कल उसकी फोरेंसिक टीम ने कल एक बार फिर आरजी कर हॉस्पिटल में जांच की और स्पॉट पर 3 घंटों तक 3डी लेजर मैपिंग की।

वहीं इस मामले में बीजेपी और टीएमसी लगातार एक दूसरे के खिलाफ बयान दे रहे हैं और जमकर राजनीति हो रही है। वहीं राज्यपाल भी इस मामले में काफी सख्त नजर आ रहे हैं। बंगाल के राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस आज दिल्ली आ रहे हैं और यहां पर वो अमित शाह से मुलाकात कर वहां की ताजा स्थिति को बता सकते हैं।देश की सर्वोच्च अदालत भी इस मामले पर खुद सुनवाई करने की तैयारी में और माना जा रहा है कि मंगलवार को इसपर सुनवाई हो सकती है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर हस्‍तक्षेप की मांग की है।

आईएमए की एक्‍शन कमेटी के चेयरमैन डॉ. विनय अग्रवाल ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा कि अगर सरकार लिखित में सेंट्रल प्रोटेक्‍शन एक्‍ट (Central Protection Act) लागू करने का आश्‍वासन दे तो हम जूनियर डॉक्‍टरों को हड़ताल वापस लेने के लिए मना पाएंगे। उन्‍होंने कहा कि जूनियर डॉक्‍टर एसोसिएशन ने हड़ताल की है और हम उनके साथ हैं।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com