Friday - 16 August 2024 - 10:44 AM

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर आज फैसला आ सकता है

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। इस साल चार राज्यों में विधान सभा चुनाव होना है। इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को लि सकती है।

उनमें जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के साथ-साथ महाराष्ट्र और झारखंड राज्य भी शामिल है। इस बीच खबर है कि चुनाव आयोग इन राज्यों में कब चुनाव करा सकता है, इसको लेकर आज कोई बड़ा फैसला ले सकती है। माना जा रहा है कि आज तीन बजे इसका ऐलान चुनाव आयोग कर सकती है।

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद वहां पर चुनाव कराने की तैयारी चल रही है। चुनाव आयोग की तरफ से आज दोपहर 3 बजे एक पत्रकार वार्ता आयोजित करने वाला है। जिसमें विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में पांच से सात चरणों में चुनाव आयोजित करने की योजना है।

केंद्रशासित प्रदेश में चुनाव करवाने के लिए वहां के अधिकारियों के साथ चुनाव आयोग के अधिकारियों की बैठक हुई थी। इस दौरान जम्मू कश्मीर में मौजूदा हालातों की समीक्षा भी की गई थी। सुरक्षा को लेकर ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद ही चुनाव की तैयारियां शुरू की जा रही हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि चुनाव आयेाग कब चुनाव कराता है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com