Saturday - 10 August 2024 - 10:41 AM

वीडियो : पदक विजेता अमन को आखिर किस बात का था डर…बोले-रातभर…

जुबिली स्पेशल डेस्क

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को आखिरकार रेसलिंग में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल अपने डेब्यू ओलंपिक में ही अमन ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज जीतकर भारत के खाते में एक और पदक दिला दिया है।

अमन ने पुअर्तो रिको के रेसलर को ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में एकतरफा करते हुए 13-5 से पराजित कर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। इसके साथ ही भारत के खाते में कुल छह पदक आ गए है और पेरिस ओलम्पिक में भारत का 5वां ब्रॉन्ज मेडल है।

अमन ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद सभी का शुक्रिया कहा। आज तक की एक खबर के मुताबिक अमन ने बताया कि उन्होंने वजन कम करने के लिए काफी मेहनत की।

अमन ने ब्रॉन्ज के मुकाबले से पहले 2-3 घंटे तक जैकेट पहने रखी. इसके साथ ही जिम में जाकर खूब जॉगिंग की। अमन ने खानपान का भी पूरा ध्यान रखा। वे पेरिस में भारत से खाने की चीजें ले गए थे। अमन का कहना है कि वे अपने वजन का बहुत ही ज्यादा खयाल रखते हैं। अगर अमन का वजन ज्यादा पाया जाता तो वे ब्रॉन्ज के लिए मुकाबला नहीं कर पाते।

बता दे कि विनेश फोगाट के फाइनल में पहुंचने का जश्न पूरा देश मना रहा था लेकिन मंगलवार की सुबह जब पेरिस से खबर आई कि विनेश फोगाट कुश्ती लडऩे से पहले ही चित हो गई है। पूरा देश हैरान रह गया। आखिर कैसे विनेश फोगाट बगैर लड़े ही फाइनल से बाहर हो गई।

इतना ही नहीं विनेश के 100 ग्राम ज्यादा वजन ने उनके सपने को तोड़ दिया है। अभी ये विवाद थमा भी नहीं था कि अब अंतिम पंघाल के वजन को लेकर भी एक बड़ी खबर आ रही है।दरअसल अंतिम को ओलंपिक के अपने पहले ही मैच में हार झेलनी पड़ी है लेकिन उनकी हार भी सवालों के घेरे में है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com