Tuesday - 6 August 2024 - 12:32 PM

प्रो कबड्डी लीग आगामी सीजन के लिए रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा

  •  पवन सेहरावत, परदीप नरवाल समेत कई अन्य बड़े सितारों की नीलामी होगी
  •  प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 15-16 अगस्त 2024 को होगी, जिसमें पवन सेहरावत और परदीप नरवाल जैसे सितारे शामिल होंगे
  •  विभिन्न फ्रैंचाइजी टीमों ने कुल 22 एलीट खिलाड़ियों को रिटेन किया है
  •  पुनेरी पल्टन ने असलम इनामदार को रिटेन किया; जयपुर पिंक पैंथर्स ने अर्जुन देशवाल को रिटेन किया

मुंबई: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) ने मंगलवार को सीजन 11 के लिए ‘एलीट रिटेन खिलाड़ी’, ‘रिटेन युवा खिलाड़ी’ और ‘मौजूदा नए युवा खिलाड़ी’ वर्ग में शामिल खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की। प्रत्येक फ्रैंचाइजी ने खिलाड़ियों के एक मजबूत कोर ग्रुप को बरकरार रखा है और अब वे सीजन 11 प्लेयर ऑक्शन की मदद से एक मजबूत टीम का निर्माण करना चाह रही है।

दबंग दिल्ली के.सी. ने आशु मलिक और नवीन कुमार की अपनी रेडर जोड़ी को अपने साथ बरकरार रखा है। इस बीच, सीजन 10 में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले स्टार रेडर और कप्तान असलम इनामदार को पुनेरी पल्टन ने बरकरार रखा है। इसके अलावा, जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने स्टार रेडर अर्जुन देशवाल को बरकरार रखा है। देशवाल पिछले सीजन में टीम के कप्तान भी थे।

कुल 88 खिलाड़ियों को तीन श्रेणियों में बरकरार रखा गया, जिनमें से 22 एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स (ईआरपी) श्रेणी से, 26 रिटेन्ड यंग प्लेयर्स (आरवाईपी) श्रेणी से और 40 मौजूदा नए युवा खिलाड़ी (ईएनवाईपी) से हैं।

जिन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया गया उनमें पवन सेहरावत, परदीप नरवाल, मनिंदर सिंह, फज़ल अत्राचली और मोहम्मदरेज़ा शादलोई चियानेह जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल हैं। ये सभी 15-16 अगस्त 2024 को मुंबई में होने वाले पीकेएल सीज़न 11 प्लेयर ऑक्शन में नीलामी के लिए जाएंगे।

घरेलू और विदेशी खिलाड़ियों को पीकेएल सीज़न 11 प्लेयर नीलामी में चार श्रेणियों में विभाजित किया जाएगा। ये श्रेणियां- ए, बी, सी और डी होंगी। खिलाड़ियों को प्रत्येक श्रेणी में ‘ऑल-राउंडर’, ‘डिफेंडर’ और ‘रेडर’ के रूप में उप-विभाजित किया जाएगा।

प्रत्येक श्रेणी के लिए आधार मूल्य (बेस प्राइस) इस प्रकार है:

श्रेणी ए – 30 लाख रुपये
श्रेणी बी – 20 लाख रुपये
श्रेणी सी – 13 लाख रुपये
श्रेणी डी – 9 लाख रुपये

सीज़न 11 के प्लेयर पूल में 500 से अधिक खिलाड़ी शामिल होंगे, जिसमें खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2024 की दो फाइनलिस्ट टीमों के 24 खिलाड़ी भी शामिल होंगे। प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी ke पास अपने दल को बनाने के लिए कुल 5 करोड़ रुपये का सैलरी पर्स मिला है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com