Wednesday - 31 July 2024 - 11:49 AM

अखिलेश ने सीएम योगी पर कसा तंज, लगता है लखनऊ वालों ने दिल्ली को नाराज कर दिया

जुबिली न्यूज डेस्क

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यूपी वालों को डबल इंजन की सरकार के बड़े-बड़े सपने दिखाए गए थे लेकिन यूपी को क्या मिला? सपा अध्यक्ष ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि लगता है लखनऊ वालों ने दिल्ली को नाराज कर दिया है. जिसका परिणाम बजट में दिख रहा है.

इंडिया गठबंधन के सांसदों ने आज सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और राज्यों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया. इस दौरान अखिलेश यादव ने बजट को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि “यूपी को बड़े सपने दिखाए थे लेकिन, क्या मिला यूपी को?

लखनऊ ने दिल्ली को किया नाराज

अखिलेश यादव ने कहा- डबल इंजन की सरकार..डबल लाभ मिलना चाहिए था. दिल्ली का भी और लखनऊ का भी लाभ यूपी को मिला चाहिए था. लेकिन, लगता है दिल्ली लखनऊ की तरफ नहीं देख रही है या लखनऊ वालों ने दिल्ली वालों को नाराज कर दिया. उसका परिणाम बजट में देखने को मिल रहा है. विकास बिहार जा रहा है. आप यूपी को क्यों छोड़ रहे हैं. बाढ़ अगर बिहार की रोकनी है तो यूपी की बाढ़ और नेपाल की बाढ़ रोके बिना बिहार की बाढ़ कैसे रुकेगी? तो आप पहले यूपी-नेपाल की बाढ़ रोके, तो बिहार की बाढ़ अपने आप रुक जाएगी.

अखिलेश यादव ने कहा कि ‘हम सभी लोग किसानों को फसलों का एसएसपी मिले. आय दोगुनी हो उसका रास्ता सरकार निकाले. लेकिन, देखने को ये मिल रहा है कि किसानों को समर्थन मूल्य न मिलकर गठबंधन के सहयोगियों को जो सरकार बचा रहे हैं उन्हें समर्थन मूल्य दे रही है. आप पहले बेरोजगार करते हैं. बेरोजगारी बढ़ाते हैं और फिर ऐसी आधी-अधूरी नौकरी लाते हैं जिससे नौजवानों का भला नहीं होगा. इंटर्नशिप से किसे क्या होगा उन्हें नौकरी कौन देगा?

दरअसल केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को सदन में बजट पेश किया, जिसमें बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज का इंतज़ाम किया गया है. जिसके बाद विपक्षी दल सरकार पर हमलावर है.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com