Tuesday - 30 July 2024 - 3:50 AM

अब राहुल ने हाथरस भगदड़ केस में योगी को लिखा पत्र…और की ये मांग

जुबिली स्पेशल डेस्क

कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (5 जुलाई) को यूपी के अलीगढ़ शहर में पहुंचकर हाथरस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के घर वालों से मुलाकात की थी। राहुल गांधी सुबह करीब 7.30 बजे अलीगढ़ पहुंच गए थे और फिर पिलखना गांव पहुंचकर पीडि़तों के परिवार से मुलाकात कर उनका दुख जाना था।

यूपी के हाथरस में मंगलवार (2 जुलाई) को भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई और इस वजह से वहां अब तक 122 लोगों की मौत हो गई थी।

अब तक इस भगदड़ में सैकड़ों घायल है। इतना ही नहीं मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। ये हादसा कही और नहीं बल्कि हाथरस जिसे के 47 किलोमीटर दूर फुलराई गांव में हुआ है। इस बीच कांग्रेस के सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हाथरस हादसे को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है।

राहुल गांधी ने पत्र के माध्यम से सीएम को पीड़ित परिवार की समस्याएं बताईं हैं। इसके अलावा राहुल गांधी ने सीएम से मांग की है कि मुआवजे की राशि बढ़ाकर पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द प्रदान किया जाए।

हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर, उनका दुख महसूस कर और समस्याएं जान कर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र के माध्यम से उनसे अवगत कराया। मुख्यमंत्री जी से मुआवजे की राशि को बढ़ाकर शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द प्रदान करने का आग्रह किया। इस दुख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और सहायता की आवश्यकता है।

 

इससे पहले सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि राहुल को परिजनों से बैठकर बात करते हुए और उनकी तकलीफों को सुनते नजर आ रहे हैं।

इस दौरान आसपास के लोग भी काफी संख्या में मौजूद है। कहा जा रहा है कि इस दौरान गांव के लोगों ने अपना दुख-दर्द राहुल गांधी से साझा किया है। इस दौरान राहुल गांधी इन लोगों की बात को बेहद ध्यान से सुन रहे हैं और जवाब भी देते हुए नजर आ रहे हैं। करीब आधे घंटे तक वो वहां पर रूके हैं।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com