Tuesday - 30 July 2024 - 4:27 AM

तो फिर राजनाथ ने संसद में बोला है झूठ ! राहुल ने दिया सबूत

जुबिली स्पेशल डेस्क

अग्नवीर मामले को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। विपक्ष लगातार इस मामले को उठा रहा है जबकि सरकार इस मामले अपना बचाव कर रही है।

पिछले एक जुलाई को विपक्ष के नेता राहुल गांधी मोदी सरकार पर जोरदार हमला संसद में बोला था और भगवान शिव की फोटो के साथ उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए सरकार पर जोरदाह हमला बोला था।

इस पर स्पीकर ने राहुल गांधी को बीच में रोकते हुए टोका था। अब राहुल गांधी ने एक बार फिर सोशल मीडिया के माध्यम से भगवान शिव की उसी फोटो के साथ अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। अब सवाल है कि राहुल गांधी के इस वीडियो संदेश में ऐसा क्या है जिसके आधार पर वो कह रहे हैं कि राजनाथ ने संसद में झूठ बोला है।

दरअसल राहुल गांधी ने एक शहीद अजय सिंह के पिता का एक क्लिप साझा किया है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि संसद में अपने भाषण में मैंने कहा था कि सत्य की रक्षा हर धर्म का फाउंडेशन है।

जवाब में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भगवान शिव के फोटो के सामने पूरे हिंदुस्तान को, देश की सेना को और अग्निनवीरों को क्षतिपूर्ति को लेकर झूठ बोला।

इसी में आगे वो अपने वीडियो में शहीद अजय सिंह का जिक्र करते हुए उनके पिता का क्लिप दिखाया, जिसमें वे कह रहे हैं, राजनाथ सिंह ने बयान दिया कि शहीद के परिवारों को 1 करोड़ रुपये मिल चुके हैं। हमें न ही कोई पैसा आया न ही इसे लेकर कोई जानकारी मिली है। अब राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए मांफी मांगने मांग की।

राहुल गांधी ने अयोध्या में बीजेपी की हार का जिक्र करते हुए कहा था कि भगवान श्रीराम ने बीजेपी को एक संदेश दिया है।

दूसरी तरफ भारतीय सेना ने कहा, “अग्निवीर योजना के प्रावधानों के अनुसार लगभग 67 लाख रुपये की सहायता राशि और अन्य लाभ अभी अटका हुआ है, जिसे पुलिस सत्यापन के तुरंत बाद ही बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इस तरह से उन्हें कुल 1 करोड़ 65 लाख रुपये मिल जाएंगें.” सेना का यह स्पष्टीकरण राहुल गांधी के वीडियो संदेश के दो घंटे के भीतर आया है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com