Tuesday - 30 July 2024 - 4:17 AM

कहां गायब हो गया हाथरस कांड वाला बाबा?

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए सत्संग कांड में अब तक करीब 116 लोगों की जिदंगी खत्म हो गई और ये आंकड़ा और बढ़ सकता है।

सत्संग में मची भगदड़ ने कई जिदंगियों को निगल लिया। किसी ने अपना बेटा खो दिया तो किसी का सुहाग उजड़ गया, इतना नहीं किसी की गोद सुनी हो गई तो किसी ने अपनमां और बाप को खो दिया।

चारों तरफ मौत का सन्नाटा है और लाशों का ढेर पड़ा हुआ। लोग रोते बिलखते लोग अपनों खोने का दर्द उनकी आंखों में साफ देख जा सकता है।

इस हादसे को काफी घंटे गुजर गए है लेकिन अब तक बाबा पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है और पुलिस को अब तक उसका सुराग नहीं मिला है। यूपी पुलिस भोले बाबा यानी सूरजपाल को खोजने में जुट गई लेकिन अब तक पुलिस कामयाब नहीं हुई है।

अब सवाल है ये बाबा कहा जाकर छिप गया है। इतना सबकुछ होने के बावजूद बाबा क्यों नहीं पुलिस के सामने आ रहा है और लोगों की क्यों नहीं मदद करना चाहता है।

हाथरस सत्संग वाले बाबा का पूरा नाम भोले बाबा नारायण साकार विश्व हरि है. उसका असली नाम सूरजपाल है। स्थानीय मीडिया के अनुसार बाबा उत्तर प्रदेश में है और पुलिस की नजरों से दूर है।

पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। मैनपुरी आश्रम भी पुलिस पहुंची थी लेकिन वो वहां भी नहीं मिला। रामकुटिर चैरिटेबल ट्रस्ट के आश्रम में भी बाबा सूरजपाल को अता-पता नहीं है।

पुलिस वहां भी पहुंची थी लेकिन पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। डिप्टी एसपी सुनील कुमार ने कहा, ‘हमें बाबाजी कैंपस के भीतर नहीं मिले। वह यहां नहीं है।’ पुलिस जब सर्च अभियान चला रही थी, तब आश्रम के पास बड़ी संख्या में बाबा के भक्त मौजूद थे। पुलिस की टीम चारों ओर फैल चुकी है और बाबा को पकडऩे में जुटी है। कुल मिलाकर अब तक बाब को पुलिस खोज रही है और उम्मीद जता रही है कि जल्द बाबा को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com