Monday - 29 July 2024 - 10:29 PM

कांग्रेस का बड़ा ऐलान-राहुल देंगे इस्तीफा और वायनाड से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। राहुल गांधी कौन सी सीट छोड़ेंगे, इसको लेकर बीते कुछ दिनों से कयासों का दौर चल रहा है लेकिन सोमवार को इससे पर्दा उठ गया है और राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट को छोडक़र रायबरेली से ही सांसद रहेंगे।

इसका ऐलान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक और बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगी।

PHOTO : SOCIAL MEDIA

राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में दोनों जगह से चुनाव जीते थे और उनको एक सीट छोडऩी थी और उन्होंने केरल की वायनाड की सीट छोडऩे का फैसला किया है। मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से इस्तीफा देंगे। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आज की मीटिंग में ये तय हुआ कि केरल की वायनाड सीट पर अब प्रियंका गांधी वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगी।

उन्होंने कहा कि रायबरेली सीट का गांधी परिवार के साथ बहुत जुड़ाव है। रायबरेली की जनता और पार्टी के लोगों का कहना है कि राहुल गांधी रायबरेली सीट से ही सांसद रहें।

उन्होंने कहा कि वायनाड सीट पर भी राहुल गांधी को जनता का प्यार मिला है, लेकिन कानून इसकी इजाजत नहीं देता है। जिसके चलते वो वायनाड सीट से इस्तीफा देंगे और रायबरेली सीट से संसद जाएंगे। उन्होंने कहा कि वायनाड के लोगों को अब राहुल गांधी की जगह प्रियंका गांधी का प्रतिनिधित्व मिलेगा।

इस बीच प्रियंका गांधी ने इस पूरे मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि मैं वायनाड से प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हूं और मैं बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि मैं वायनाड के लोगों को राहुल गांधी की कमी नहीं खलने दूंगी।

प्रियंका गांधी ने कहा कि जैसा कि भैया (राहुल गांधी) ने कहा कि वो वायनाड आते रहेंगे और मैं भी रायबरेली जाती रहूंगी। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों के लोगों से मेरा भावुक नाता है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में मैं वायनाड का सांसद था।

मुझे वहां की जनता ने बहुत प्यार दिया। इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए ये आसान फैसला नहीं था। बीते कुछ दिनों से ये कयास लग रहे थे कि प्रियंका गांधी राजनीति में एंट्री कर सकती है। हालांकि अब वो चुनाव लडक़र सक्रिय राजनीति में पूरी तरह से उतर जायेगी और जनता की अवाज को और बुलंद करेगी।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com