Monday - 29 July 2024 - 5:35 PM

महाराष्ट्र : महाविकास अघाड़ी ऐसे हो रहा है मजबूत

जुबिली स्पेशल डेस्क

मुम्बंई। भले ही इंडिया गठबंधन केंद्र में अपनी सरकार नहीं बना सका हो लेकिन उसकी सीटें जरूर बढ़ गई है और इस वजह से इंडिया गठबंधन में नया जोश जरूर देखने को मिल रहा है।

बात अगर महाराष्ट्र की जाये तो यहां पर इंडिया गठबंधन लगातार मजबूत हो रहा है। दरअसल लोकसभा चुनाव के नतीजों को देखकर यहां छोटी पार्टियों का शरद पवार पर विश्वास बढ़ा है और वे उन्हें समर्थन देना चाहते हैं। छोटी पार्टियां लगातार एनसीपी शरद पवार गुट के अध्यक्ष शरद पवार से सम्पर्क कर रही है और उनसे मुलाकात कर उनको समर्थन देने की बात कह रही है।

इसी के तहत मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने हाल ही में एनसीपी शरद पवार गुट के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। इस दौरान सीपीएम ने महाविकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे में सोलापुर मध्य और राज्य से बारह सीटों की चाहत है।

शरद पवार के घर पर हुई सीपीएम नेताओं की बैठक ( Image Source :Social Media )

पूर्व विधायक नरसैया आदम, अशोक धवले, उदय नारकर सहित सीपीआई (एम) के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शरद पवार से खास मुलाकात कर उनको समर्थन देने की बात कही है। स्थानीय मीडिया के अनुसार शरद पवार के आवास पर ये बैठक हुई है और सीपीआई-एम ने नेताओं ने विधानसभा चुनाव को लेकर लंबी बातचीत की और ये बैठक करीब 55 मिनट चली है।

इसी दौरान सीटों को लेकर भी चर्चा हुई है और राज्य में 12 सीटों पर चुनाव लडऩे की इच्छा जताई। कहा जा रहा है कि प्रणीति शिंदे के सांसद बनते ही सोलापुर सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र सीपीआई (एम) को देने की मांग भी कर डाली है।

बता दें कि इस साल सितंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल अक्टूबर 2024 में खत्म हो रहा है। इस वजह से वहां पर सियासी हलचल तेज है और महाविकास अघाड़ी लगातार मजबूत हो रहा है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com