Monday - 29 July 2024 - 10:12 PM

चुनावी वादे सुन कैमूर में CSP पर भारी संख्या में पहुंची महिलाएं, बुलानी पड़ी पुलिस

जुबिली न्यूज डेस्क

कैमूर जिले के मोहनिया शहर में शनिवार को सीएसपी में खाता खुलवाने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंची. जहां चुनावी वादों में खाते में एक लाख रुपये आने की घोषणा की गई थी. खाते में रुपये आने की अफवाह पर कैमूर जिले के विभिन्न प्रखंडों की सैकड़ों की संख्या में महिलाएं मोहनिया प्रखंड मुख्यालय के सीएसपी सेंटर में खाता खुलवाने पहुंची. महिलाओं की भारी भीड़ इकट्ठा होने की सूचना पर पुलिस भी पहुंची और महिलाओं को समझाने का प्रयास किया.

वहीं, खाता खुलवाने के नाम पर पहुंची रामगढ़ प्रखंड की राम ज्ञानी देवी ने बताया कि हम लोगों को गांव में हल्ला हुआ था कि खाता खुलवाने पर सरकार पैसा देगी इसलिए खाता खुलवाने चले आए.

कड़ी धूप में पहुंची महिलाएं

महिलाएं बच्चों को भी लेकर इस कड़ी धूप में अलग अलग गांव से पहुच रही हैं. मोहनिया नगर अंतर्गत सीएसपी केंद्र पर खाता खुलवाने के लिए भारी संख्या में महिलाएं सीएसपी केंद्र पर पहुंच गई कि खाता खुलवाएंगे तो एक लाख रुपये खाते में चला आएगा. लोकसभा चुनाव में महिलाओं को पैसे दिए जाने के लुभावने वादे का असर चुनाव बीतने के बाद अब देखने को मिल रहा है. जिसका नतीजा भारी संख्या में महिलाएं कैमूर जिले के अलग-अलग प्रखंडों से खाता खुलवाने के लिए मोहनिया पहुंची थी.

जहां सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने महिलाओं को समझा बूझाकर हटाने का प्रयास किया, लेकिन महिलाएं खाता खुलवाने के नाम पर कड़ी धूप में अड़ी रहीं.

बीडीओ ने बताया अफवाह

पूरे मामले पर पार्षद प्रतिनिधि रविकांत ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के घोषणा पत्र में महिलाओं को एक लाख दिए जाने के मामले को लेकर महिलाएं खाता खुलवाने के लिए पहुंची हुई हैं. भीड़ देखकर मैंने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी है.

वहीं, पूरे मामले पर मोहनिया बीडीओ संजय दास ने खंडन करते हुए बताया कि खाता खुलवाने के लिए महिलाएं विभिन्न प्रखंडों से आ रही हैं. उनका कहना है कि खाता खुलवाने पर कुछ लाभ प्राप्त होता है. यह बिल्कुल ही अफवाह है ऐसा कोई स्कीम नहीं है. इतनी गर्मी है उसके बावजूद अपने बच्चों को लेकर महिलाएं यहां पहुंच रही हैं. वह अपने घरों में रहे यह बिल्कुल अफवाह है. इस पर ध्यान ना दें. हम लोग समझा बुझाकर वापस भेज रहे हैं.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com