Monday - 29 July 2024 - 10:08 PM

खड़गे का बयान क्या कर रहा है मध्यवर्ती चुनाव की तरफ इशारा?

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। मोदी सरकार फिर बन गई है और विपक्ष एक बार सत्ता से दूर रह गई। हालांकि बीजेपी के चार सौ का नारा पूरी तरह से फेल हो गया और सिर्फ 240 सीट ही आ सकी। इस वजह बीजेपी का अकेले सरकार बनाने का सपना इस बार अधूरा रह गया। हालांकि एनडीए को 293 सीट मिलने से उसकी सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया और फिर से मोदी सरकार सत्ता में आ गई है।

दूसरी तरफ विपक्ष बार-बार कह रहा है कि ये सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चल सकेंगी और कुछ दिन में गिर जायेगी। विपक्षी गठबंधन बेहतर प्रदर्शन के बाद भी बहुमत से दूर रही और सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सकी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने जो ताजा बयान दिया है उससे लग रहा है कि मौजूदा सरकार किसी भी दिन गिर सकती है और मध्यवर्ती चुनाव भी अगर हो जाये तो इसमें भी किसी को हैरान नहीं होनी चाहिए।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि केंद्र में गठबंधन सरकार गलती से बनी है और कभी भी गिर सकती है। राजनीतिक जानकार इसे मध्यवर्ती चुनाव का इशारा मान रहे हैं।

मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा, कि एनडीए सरकार गलती से बन गई है। मोदी जी के पास जनादेश नहीं है। यह अल्पमत सरकार है। यह सरकार कभी भी गिर सकती है। हम चाहेंगे कि यह जारी रहे। यह देश के लिए अच्छा हो। हमें देश को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री को कुछ भी अच्छा नहीं चलने देने की आदत है।”

बता दें कि एनडीए को नीतीश कुमार और नायडूू का समर्थन हासिल है। इस वजह से ये सरकार चल रही है लेकिन जिस दिन भी इन दोनों ने एनडीए से अपना हाथ खींच लेते हैं तो सरकार गिर जायेगी। दोनों का ट्रैक रिकॉर्ड भी इसी ओर इशारा करता रहा है। कब दोनों पलट जाये ये किसी को पता नहीं है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com