Monday - 29 July 2024 - 4:48 PM

राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को बताया-मोदी मीडिया पोल

जुबिली स्पेशल डेस्क

लोकसभा चुनाव अब खत्म हो गया है। सात चरणों में मतदान हुआ है और अंतिम दौर का मतदान कल संपन्न हो गया है। अब लोगों को परिणाम की उम्मीद है। एग्जिट पोल भी आ गया है।

अभी तक के एग्जिट पोल मोदी के पक्ष में नजर आ रहे हैं और सभी के अनुसार मोदी फिर से आ रहे हैं। इंडिया गठबंधन मुकाबले में कही से भी नहीं है।

हालांकि एक ऐसा एग्जिट पोल है जो एनडीए को सत्ता से बाहर होने की बात भी कह रहा है। उसके अनुसार मोदी सरकार नहीं लौट रही है और जनता का भरोसा इंडिया गठबंधन पर कायम हो रहा है।

एग्जिट पोल आने के बाद बीजेपी अभी से जश्न मना रही है और उसे उम्मीद है कि मोदी सरकार तीसरी बार सत्ता में लौट रही है। भारतीय जनता पार्टी जहां जश्न के मूड में है, तो वहीं कांग्रेस इसे पूरी तरह से नकारा है और अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर अपना अब प्रतिक्रिया दिया है. उन्होंने एग्जिट पोल को मीडिया पोल बताया. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने एग्जिट पोल के सवाल पर कहा, आपने सिद्धू मुसेवाला का गाना सुना है? INDIA गठबंधन की 295 सीटें आएंगी।

राहुल गांधी ने कहा, ”इसका नाम एग्जिट पोल नहीं है। इसका नाम मोदी मीडिया पोल है। ये मोदी जी का पोल है।ये उनका फैंटेसी पोल है.” जब राहुल गांधी से पूछा गया कि INDIA गठबंधन की कितनी सीटें आएंगी, इस पर उन्होंने कहा, ”आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है… हमारी 295 सीटें आ रही हैं।’

डीबी लाइव ने जो एग्जिट पोल किया है, उसके अनुसार देश में मोदी की लहर नहीं बल्कि जनता की नाराजगी भी ज्यादा देखने को मिल रही है। इस एग्जिट पोल के अनुसार इंडिया गठबंधन को 255 से 290 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है।

इस एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए को 207-241 सीटों पर तो अन्य को 29-51 सीटों पर जीत मिल सकती है। कुल मिलाकर सभी एग्जिट पोलों के बीच एक मात्र डीबी लाइव एग्जिट पोल है जो मोदी के नहीं लौटने की बात कह रहा है लेकिन अन्य सर्वे मोदी सरकार के तीसरी बात सत्ता में लौटने की बात जरूर कर रहे हैं। हालांकि ये जरूरी नहीं है कि एग्जिट पोल सही हो जाये। कभी-कभी एग्जिट पोल गलत साबित होते हैं।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com