Wednesday - 31 July 2024 - 10:32 PM

प्रज्वल रेवन्ना ने पहली बार रखा अपना पक्ष, जानिए क्या कहा

जुबिली न्यूज डेस्क 

कथित यौन उत्पीड़न वीडियो मामले में कर्नाटक के हासन सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने पहली बार अपना पक्ष रखा है. प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न, सैकड़ों सेक्स वीडियो रिकॉर्ड करने, धमकाने और साज़िश रचने के आरोप हैं. कई वीडियो वायरल होने के बीच प्रज्वल रेवन्ना के जर्मनी जाने की बात सामने आई है.

सोशल मीडिया पर अपना पक्ष रखते हुए उन्होंने लिखा, “पूछताछ में शामिल होने के लिए मैं बेंगलुरु में मौजूद नहीं हूं, इसलिए मैं अपने वकीलों के जरिए सीआईडी बेंगलुरु के संपर्क में हूं. सच्चाई जल्द ही सामने आएगी.”

इससे पहले जनता दल (सेक्युलर) के विधायक एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना को विशेष जांच दल ने मंगलवार को नोटिस जारी किया था. यह नोटिस कथित यौन शोषण के मामले में जारी किया गया है. दोनों को एसआईटी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो से कर्नाटक की राजनीति पर कितना असर पड़ेगा?

क्या है प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ मामला?

न्यूज एजेंसी के मुताबिक रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर हासन जिले के होलेनरसिपुरा थाने में रविवार को एक मामला दर्ज किया गया था. इसके तहत विधायक एचडी रेवन्ना और उनके सांसद बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354ए (यौन शोषण), 354डी (पीछा करना), 506 (धमकी) और 509 (महिला की गरिमा का अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें-प्रज्वल रेवन्ना पर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, जवाब देना पड़ेगा

कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना के बनाए वीडियो वायरल होने के बाद इस कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए SIT गठित की गई. इसका नेतृत्व आपराधिक जांच विभाग (CID) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बी के सिंह कर रहे हैं. प्रज्वल रेवन्ना फिलहाल भारत में नहीं हैं और बताया जा रहा है कि वो 26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद ही विदेश चले गए.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com