Tuesday - 30 July 2024 - 10:57 PM

अखिलेश यादव नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, कन्नौज सीट इन्हें उम्मीदवार..

जुबिली न्यूज डेस्क

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों की मानें तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. इससे पहले उनके कन्नौज सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा थी, लेकिन अब सपा अध्यक्ष चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं बताए जा रहे हैं, ऐसे में पार्टी इस सीट से प्रत्याशी के नाम को लेकर मंथन कर ने में जुटी है.

बता दे कि अखिलेश यादव आज कन्नौज से बूथ प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में कन्नौज से प्रत्याशी को लेकर चर्चा की जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चचेरे भाई तेज प्रताप को टिकट दे सकते हैं. कन्नौज में चुनाव प्रभारियों के साथ होने वाली बैठक में उनके नाम पर विचार किया जा सकता है, जिसके बाद इस फैसले पर अंतिम मुहर लग सकती है.

कन्नौज सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे अखिलेश

पिछले बार कन्नौज सीट से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने चुनाव लड़ा था, लेकिन वो बीजेपी के सुब्रत पाठक से हार गईं थीं. इसके बाद उन्होंने मुलायम सिंह के निधन के बाद मैनपुरी सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की और सांसद बनीं.

ये भी पढ़ें-अरुण गोविल के ख़िलाफ़ सपा ने बदला अपना प्रत्याशी

इससे पहले ख़बर थी कि अखिलेश यादव तेज प्रताप यादव को रामपुर लोकसभा सीट से उतार सकते हैं. लेकिन, आजम खान इसके लिए राजी नहीं थे. इधर कन्नौज में सपा कार्यकर्ता चाहते हैं कि अखिलेश यादव यहां से चुनाव लड़ें लेकिन, बदली हुई परिस्थियों में सपा अध्यक्ष चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं. उन्होंने अपने करीबी नेताओं को ऐसे संकेत भी दिए हैं.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com