Tuesday - 30 July 2024 - 3:32 AM

अरुण गोविल के ख़िलाफ़ सपा ने बदला अपना प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी देर शाम एक और सूची जारी की है, जिसमें दो प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है. जैसे कयास लगाए जा रहे थे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मेरठ से पार्टी का उम्मीदवार बदल दिया है. सपा ने भानु प्रताप सिंह का टिकट काटकर सरधना से विधायक अतुल प्रधान पर दांव लगाया है. जिस पर अतुल प्रधान की प्रतिक्रिया आई है.

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर नई सूची जारी की, जिसमें मेरठ लोकसभा सीट से अतुल प्रधान और आगरा (आरक्षित) सीट से सुरेश चंद कदम को उम्मीदवार घोषित किया गया है. इससे पहले सपा ने मेरठ सीट से भानु प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया था लेकिन अब उनका टिकट काट दिया गया है.

अतुल प्रधान ने कहा धन्यवाद

सपा नेता अतुल प्रधान ने खुद को उम्मीदवार बनाए जाने के लिए सपा अध्यक्ष को धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा, ‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष हमारे नेता आदरणीय अखिलेश यादव जी को हार्दिक धन्यवाद. जिन्होंने मेरठ की महान जनता का आवाज बुलंद करने का एवं सेवा का मौका दिया.. हम सब मिलकर गरीब-नौजवान-किसान के हक़ एव न्याय के लिये निरंतर संघर्ष करेंगे.’

बीजेपी ने इस सीट पर रामायण सीरियल में राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाया है. अतुल प्रधान पार्टी का युवा चेहरा हैं, जिनका मुक़ाबला अब अरुण गोविल से होगा.

सपा ने काटा भानु प्रताप का टिकट

इससे पहले सपा ने भानु प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया था. जिसका पार्टी में काफी विरोध देखने को मिल रहा था, कार्यकर्ता लगातार स्थानीय नेता को टिकट देने का मांग कर रहे थे. यही नहीं अखिलेश यादव भी उनकी कार्यशैली को लेकर ज़्यादा खुश दिखाई नहीं दिए थे. एक बैठक में उन्होंने भी भानु प्रताप सिंह से कह दिया था कि आप ठीक से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. क्या मैं तुम्हारा टिकट काट दूँ.

आपको बता दें मेरठ सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल और आगरा में तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा. यूपी में सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. वोटों की गिनती 4 जून को होनी है.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com