Tuesday - 30 July 2024 - 2:05 PM

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की एक और सूची जारी

 

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है और अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रही है। इस बीच कांग्रेस की एक और सूची सामने आई है।

इस तरह से कांग्रेस की दसवीं सूची में दक्षिण भारत तेलंगाना और महाराष्ट की सीट से उम्मीदारों का ऐलान किया है। पार्टी अब तक कुल 214 उम्मीदवारों ऐलान किया है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की नौ सूची आ चुकी है।

  • सीट और राज्य का नाम उम्मीदवार का नाम
  • अकोला (महाराष्ट्र) अभय काशीनाथ पाटिल
  • वारंगल (तेलंगाना) कादियाम काव्य

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मीडिया को जानकारी दी है कि कांग्रेस पार्टी शुक्रवार यानी पांच अप्रैल लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करने वाली है।

इतना ही नहीं इसके बाद कांग्रेस की बड़ी रैली जयपुर और हैदराबाद में आयोजित की जायेगी। इस रैली में पार्टी के बड़े नेताओं को आना तय हो गया है। बताया जा रहा है कि ये रैली पार्टी के घोषणापत्र में जुड़ी होगी।

रैली को कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल होकर जनता के सामने अपनी बात रखेगी। वहीं हैदराबाद में मैनिफेस्टो से जुड़ी जनसभा में राहुल गांधी अपनी बात रखेंगे. केसी वेणुगोपाल ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘देश भर के लोगों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद कांग्रेस 5 अप्रैल को एआईसीसी मुख्यालय में अपना दृष्टिपत्र, घोषणापत्र जारी करेगी। हम इसके बाद छह अप्रैल को जयपुर और हैदराबाद में दो विशाल रैलियां आयोजित करेंगे। ’

कुल मिलाकर कांग्रेस इस बार मोदी सरकार को जीत की हैट्रिक लगाने से रोकना चाहती है और वो पिछले लोकसभा चुनाव से सबक लेते हुए वो फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। अभी तक कांग्रेस के नेता ने पीएम मोदी को लेकर किसी तरह का विवादित बयान नहीं दिया है और पार्टी इस तहर के बयानों से बचने की सलाह भी दे रही है।

 

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com